scriptएमपी में बड़ी सुविधा, स्टूडेंट के लिए नीट और जेईई की कोचिंग फ्री | NEET and JEE coaching is free for students in MP | Patrika News
भोपाल

एमपी में बड़ी सुविधा, स्टूडेंट के लिए नीट और जेईई की कोचिंग फ्री

NEET and JEE coaching

भोपालJul 08, 2024 / 09:03 pm

deepak deewan

swayam portal courses
NEET and JEE coaching is free for students in MP देशभर में चल रहे नीट परीक्षा विवाद के बीच डॉक्टर-इंजीनियर बनने की इच्छा रखनेवाले बच्चों के लिए अच्छी खबर है। एमपी में ऐसे स्टूडेंट को कोचिंग के लिए पैसे खर्च नहीं करने होंगे, उन्हें फ्री कोचिंग मिलेगी। एमपी की व्यवसायिक राजधानी इंदौर के जिला प्रशासन ने यह कवायद शुरु की है। खास बात यह है कि फ्री कोचिंग सुविधा में प्रतिष्ठित प्राइवेट कोचिंग क्लासेस के विषय विशेषज्ञ और टीचर्स स्टूडेंट को गाइड करेंगे।
इंदौर प्रशासन नीट NEET और जेईई JEE के लिए स्टूडेंट को कोचिंग फ्री में मुहैया कराएगा। चुने हुए स्टूडेंट को कोचिंग पूरी तरह फ्री में दी जाएगी, इसके लिए एक पैसा भी खर्च नहीं करना होगा।
jeeneet2
नीट NEET और जेईई JEE के लिए स्टूडेंट को फ्री में कोचिंग उपलब्ध कराने में कुछ नियम और शर्तें भी लागू होंगी। इंदौर जिला प्रशासन केवल प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को ही ये सुविधा देगा। इसके लिए स्टूडेंट को चुना जाएगा। नीट NEET और जेईई JEE दोनों ही अहम परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग के लिए 100-100 स्टूडेंट को चुना जाएगा। यानि नीट में 100 और जेईई में भी 100 चुनिंदा स्टूडेंट को ही फ्री कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा हादसा, कार सहित उफनती नदी में जा गिरे अफसर, केवल एक की लाश मिली

खास बात यह है कि सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट को ही NEET और JEE की तैयारियों के लिए निःशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। फ्री कोचिंग के लिए स्टूडेंट का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। कोचिंग में मॉक टेस्ट होंगे और doubt-clearing के लिए भी विशेष सत्र होंगे।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बड़ी सुविधा, स्टूडेंट के लिए नीट और जेईई की कोचिंग फ्री

ट्रेंडिंग वीडियो