scriptएमपी में टीचर भर्ती पर बड़ा अपडेट, अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से बाहर करने की चेतावनी | MP teacher recruitment Registration and counseling for MP teacher recruitment from June 14 | Patrika News
भोपाल

एमपी में टीचर भर्ती पर बड़ा अपडेट, अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से बाहर करने की चेतावनी

MP teacher recruitment Registration and counseling for MP teacher recruitment from June 14 शिक्षकों की भर्ती के लिए पंजीयन और काउंसलिंग 14 जून से शुरू होगी।

भोपालJun 12, 2024 / 06:31 pm

deepak deewan

Registration and counseling for MP teacher recruitment from June 14

Registration and counseling for MP teacher recruitment from June 14

MP teacher recruitment Registration and counseling for MP teacher recruitment from June 14- एमपी (Madhya Pradesh) में टीचर भर्ती पर बड़ा अपडेट सामने आया है। उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती (Higher Secondary Teacher Recruitment) के लिए प्रक्रिया फिर शुरु हो रही है। शिक्षकों की भर्ती के लिए पंजीयन और काउंसलिंग 14 जून से शुरू होगी। लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 2023 की परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को अपने दस्तावेज 18 जून तक अपलोड करना होगा। खास बात यह है कि समय सीमा में दस्तावेजी कार्यवाही पूरी नहीं करनेवाले अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से बाहर करने की चेतावनी दी गई है।
शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया 14 जून से शुरू होगी। कर्मचारी चयन मंडल की उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 में चयनित अभ्यर्थियों के लिए इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : सिंधिया की खाली सीट पर केपी यादव जाएंगे राज्यसभा! 18 जून तक इस्तीफा देंगे केंद्रीय मंत्री
नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को 18 जून तक अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे। जिलास्तर पर इनका सत्यापन 21 जून से 23 जून तक किया जाएगा। अभ्यर्थियों को स्कूल भी चुनना होगा। एमपी ऑनलाइन पोर्टल trc.mponline.gov पर प्रोफाइल पंजीयन और दस्तावेज अपलोड किए जा सकेंगे।
उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग के 7591 और जनजाति विभाग के 1129 पदों पर टीचर्स की नियुक्ति होनी है। पिछड़ा वर्ग को आरक्षण पर कोर्ट में चल रहे केस के कारण 13 प्रतिशत पद होल्ड पर रखे गए हैं।
संचालनालय ने हर हाल में निर्धारित तारीखों में कार्यवाही पूरी करने के सख्त निर्देश दिए हैं। समयसीमा में कार्यवाही पूरी नहीं करनेवाले अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से बाहर करने की भी चेतावनी दी है। संचालनालय ने साफ कहा है कि ऐसे अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

एक नजर में

— प्रोफाइल पंजीयन, दस्तावेज अपलोड और स्कूल विकल्प– 14 जून से 18 जून तक।
— जिला स्तर पर दस्तावेज सत्यापन 21 जून से 23 जून तक।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में टीचर भर्ती पर बड़ा अपडेट, अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया से बाहर करने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो