scriptबिग ब्रेकिंग: मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा, छोड़ेगे मंत्री पद, विधायक रहकर करेंगे जनसेवा | mp politics cabinet minister nagar singh chauhan will resign after ramniwas rawat got big ministry bjp politics mp bjp | Patrika News
भोपाल

बिग ब्रेकिंग: मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा, छोड़ेगे मंत्री पद, विधायक रहकर करेंगे जनसेवा

MP Politics: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका देकर भाजपा में शामिल हुए रामनिवास के पावरफुल होते ही बीजेपी में भूचाल आ गया है। नागर सिंह चौहान ने किया मंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान, जानें क्या बोले मंत्री

भोपालJul 22, 2024 / 02:49 pm

Sanjana Kumar

nagar singh chauhan

कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ने किया इस्तीफे का ऐलान, पत्नी अनिता नागर भी छोड़ सकती हैं सांसद पद.

MP Politics: रविवार 21 जून को रामनिवास को सीएम मोहन यादव ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें वन और पर्यावरण विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग सौंप दिए। ये दोनों ही विभाग कैबिनेट मंत्री नागरसिंह चौहान के पास थे। जिन्हें मंत्री नागरसिंह चौहान से वापस लेकर हाल ही में कैबिनेट मंत्री बने रामनिवास रावत को सौंपा गया है।
रामनिवास रावत का कद बढ़ता देख और अपने हाथ से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी जाते देख नाराज नागर सिंह चौहान ने सोमवार 22 जुलाई को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। भाजपा में कांग्रेस नेताओं को लगातार मिल रही तवज्जो से नाराज भाजपा नेताओं और मंत्रियों की पार्टी की अंतर्कलह भी सामने आती रही है। वहीं रामनिवास रावत के मंत्री शपथ लेते ही भाजपा में हलचल मच गई थी। अब नागर के इस ऐलान ने एमपी की सियासत में भूचाल ला दिया है।

जानें क्या बोले मंत्री नागर

मोहन कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री नागरसिंह चौहान ने वन एवं पर्यावरण मंत्रालय वापस लिए जाने पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने अब मंत्री पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से भाजपा में आए लोगों को सम्मान दिया जा रहा है, जबकि वर्षो से पार्टी के लिए कार्य करने वालों को पीछे धकेला जा रहा है।

मुझे दिया ऐसा विभाग जिसकी आबादी कम, कैसे करूंगा काम

नागरसिंह चौहान ने कहा कि ‘मुझे ऐसा विभाग दिया गया है, जिसकी आबादी आदिवासी बहुल जिले में बेहद कम है, ऐसे में मैं कैसे कार्य कर पाऊंगा। इसलिए मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा, विधायक रहकर जनता की सेवा कर सकता हूं।’ नागरसिंह चौहान ने यह भी कहा कि वे अपनी बात से सरकार और संगठन को अवगत करवा रहे हैं, पार्टी फोरम पर सुनवाई नहीं होती है तो, उनके साथ उनकी पत्नी सांसद अनिता चौहान भी सांसद पद छोड़ सकती है।

नागर सिंह के पास थे तीन विभाग

मंत्री नागरसिंह चौहान (Cabinet Minister Nagarsingh Chouhan) के पास दो महत्वपूर्ण विभाग वन और पर्यावरण विभाग थे। इनके साथ ही नागर सिंह चौहान के पास अनुसूचित जाति कल्याण विभाग भी संभाल रहे हैं। लेकिन सीएम मोहन यादव ने वन और पर्यावरण विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी रामनिवास रावत को दे दी।
वहीं अब उनके पास केवल अनुसूचित जाति कल्याण विभाग ही रह गया था। कम बजट और सीमित संसाधनों के चलते यह विभाग छोटा विभाग माना जाता है। ऐसे में पार्टी में रावत का कद बढ़ने और अपना कद घटने से नाराज मंत्री नागर सिंह ने मंत्री पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए ये नेता भी संभाल रहे अहम जिम्मेदारियां

रामनिवास रावत के मंत्री बनने के बाद BJP में वर्तमान में कुल पांच ऐसे चेहरे हैं, जो कांग्रेस छोड़करक BJP में आए। आते ही उनका कद बढ़ा और वे मंत्री बन गए। इनमें प्रद्युमन सिंह तोमर, ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। एदल सिंह कसाना के पास कृषि विभाग का जिम्मा है। इसके अलावा तुलसी सिलावट मोहन कैबिनेट में जल संसाधन मंत्री हैं। तो गोविंद सिंह राजपूत के पास खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

Hindi News/ Bhopal / बिग ब्रेकिंग: मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा, छोड़ेगे मंत्री पद, विधायक रहकर करेंगे जनसेवा

ट्रेंडिंग वीडियो