scriptMP News: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, सड़कों पर उतरेंगे किसान | MP News By-elections will boycott in budhni vidhansabha stronghold of Shivraj Singh Chouhan | Patrika News
भोपाल

MP News: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, सड़कों पर उतरेंगे किसान

MP News: मध्यप्रदेश के बुधनी विधानसभा में लगातार किसान सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बार उन्होंने बुधनी में होने वाले उपचुनावों के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

भोपालSep 29, 2024 / 02:24 pm

Himanshu Singh

shivraj singh chouhan
MP News: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने जब से दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री की कुर्सी संभाली है। तब से ही उनके गृह क्षेत्र बुधनी में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हफ्ते भर के अंदर बुधनी विधानसभा में किसानों के द्वारा दो बड़े आंदोलन हो चुके हैं। अब किसानों द्वारा एक और आंदोलन की तैयारी है। जिसमें हजारों ट्रैक्टरों की मशाल रैली निकाली जानी है।
दरअसल, एक आंदोलन कांग्रेस के नेतृत्व में हुआ था। तो दूसरा आंदोलन किसान संगठनों द्वारा किया गया था। अब फिर से किसान संगठनों ने बैठक कर निर्णय लिया है कि वह बुधनी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। किसानों की मांग है कि सरकार सोयाबीन पर एमएसपी 6 हजार रुपये प्रति क्विंटल करे। वहीं पर एमएसपी 3000 रुपये, धान पर 3100 रुपये और मक्का पर एमएसपी 2500 प्रति क्विंटल करने की मांग की जा रही है।

30 सितंबर को निकलेगी मशाल रैली


30 सितंबर को भैरुंदा में बड़ी मशाल रैली निकालने की तैयारी है। इस संबंध में किसान स्वराज संगठन ने ब्लाक अध्यक्ष के नेतृत्व में एसडीएस को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया कि किसानों को जबरदस्ती डीएपी के साथ नैनो यूरिया दिया जा रहा है।

पिछले 18 सालों नहीं हुए प्रदर्शन


पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) 2005 से बुधनी विधानसभा से विधायक रहे हैं। वह हमेश रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीते हैं। उनके 18 सालों के कार्यकाल में किसानों ने कभी आंदोलन नहीं किया था, लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री बनते ही उनके गृह क्षेत्र में लगातार किसानों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। अब बुधनी विधानसभा उपचुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान भी कर दिया गया है।

Hindi News / Bhopal / MP News: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में होगा उपचुनाव का बहिष्कार, सड़कों पर उतरेंगे किसान

ट्रेंडिंग वीडियो