scriptMP Weather Latest Update : अगले हफ्ते उग्र रूप लेगा मानसून, जमकर होगी बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट | MONSOON UPDATE IMD ALERT MP WEATHER VERY HEAVY RAIN HEAVILY NEXT WEEK | Patrika News
भोपाल

MP Weather Latest Update : अगले हफ्ते उग्र रूप लेगा मानसून, जमकर होगी बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

MP Weather Latest Update : मध्य प्रदेश में एकबार फिर जोरदार बारिश का दौर लौटेगा। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम बनने वाला है जिससे प्रदेश में फिर मूसलाधार बारिश की संभावना है।

भोपालAug 12, 2023 / 10:34 pm

Shailendra Sharma

rain_1.jpg

MP Weather Latest Update : मध्य प्रदेश में 15 अगस्त के बाद मौसम बदल सकता है और अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। फिलहाल अगले एक हफ्ते तक तेज बारिश के आसार नहीं हैं, हालांकि हल्की बूंदाबांदी का दौर चलता रहेगा। एमपी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है 15 से 16 अगस्त के आसपास मानसून की अक्षीय रेखा उत्तर की ओर आएगी और बंगाल की खाड़ी में भी नया सिस्टम सक्रिय होगा। इसके बाद ही बारिश की उम्मीद की जा सकती है।

कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं
मध्य प्रदेश में फिलहाल कोई भी वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। इस वजह से तेज बारिश की संभावना नहीं है। फिर भी राज्य के कुछ स्थानों पर कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 15 अगस्त के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक नया विक्षोभ बनने के आसार हैं। इसका असर सूबे के मौसम पर भी नजर आएगा। इस सिस्टम के प्रभाव से सूबे में एक बार फिर मूसलाधार बारिश का दौर लौटने के आसार हैं।

 

rain_2.jpg

अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान
भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को अगले 24 घंटे के लिए मौसम का जो बुलेटिन जारी किया है उसमें कहीं पर भी तेज बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। जो पूर्वानुमान जारी किया गया है उसके मुताबिक नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, अलीराजपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, रायसेन, छिंदवाड़ा, सागर, सीहोर, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, धार, देवास और शाजापुर जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Bhopal / MP Weather Latest Update : अगले हफ्ते उग्र रूप लेगा मानसून, जमकर होगी बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो