scriptमोहन सरकार का बड़ा फैसला: सरकारी कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड | mohan govt big decision Dress code will be implemented in government colleges of madhya pradesh, PM Excellent College news | Patrika News
भोपाल

मोहन सरकार का बड़ा फैसला: सरकारी कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड

mohan govt big decision: मोहन सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (inder singh parmar) ने दिया बड़ा बयान…। सभी वर्गों को एक समान यूनिफॉर्म में आना होगा…। मनमर्जी के कपड़े पहनकर नहीं आएंगे स्टूडेंट्स…।

भोपालJul 10, 2024 / 01:41 pm

Manish Gite

Dress code in mp
dress code for college students: मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में भी अब ड्रेस कोड सिस्टम लागू होने जा रहा है। सभी वर्गों के स्टूडेंट्स को एक समान यूनिफॉर्म में आना होगा। गौरतलब है कि एमपी के 55 जिलों में पीएम एक्सीलेंस कॉलेजों की सौगात मिलने जा रही है। 14 जुलाई को इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (home minister amit shah) इन कॉलेजों का शुभारंभ करेंगे।
मध्यप्रदेश की मोहन सरकार (mohan govt) के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बुधवार को मीडिया को बताया कि मध्यप्रदेश की सरकार कॉलेजों में ड्रेस कोड सिस्टम (uniform dress code) लागू करने जा रही है। हम कॉलेज में समाज के सभी वर्गों और छात्रों के साथ सकारात्मक माहौल बनाकर ड्रेस कोड लागू करेंगे। इंदर सिंह परमार ने कॉलेज में ड्रेस कोड का महत्व समझाते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि सभी इस पर सहमत होंगे और सकारात्मक परिणाम आएंगे।
संबंधित खबर: Dress code: कॉलेज में नया ड्रेस कोड…..जींस-टीशर्ट नहीं, सलवार-कुर्ती पहनकर आना होगा

परमार कहते हैं कि जिस प्रकार से प्राइवेट कालेजों में ड्रेस कोड सिस्टम है, जिसमें अमीर-गरीब स्टूडेंट् एक समान नजर आते हैं। उसी तरह एमपी के सभी सरकारी कालेजों में इसे लागू करने की कोशिश है। इसे लेकर अलग-अलग विभागों में सहमति बनाने पर काम चल रहा है। इसके लिए यूनिफॉर्म चुनने की जिम्मेदारी कॉलेज प्रबंधन को दी गई है। अब छात्र अपने कॉलेजों में अपनी मर्जी के कपड़े पहनकर नहीं आ सकेंगे।

अमित शाह 14 जुलाई को देंगे सौगात

मुख्यमंत्री मोहन यादव की सहमति से 14 जुलाई को इसका ऐलान किया जा सकता है। इसी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंदौर आ रहे हैं, वे इन कालेजों की सौगात एमपी को देंगे। पहले पीएमश्री कॉलेजों में इसकी शुरुआत की जाएगी, इसके बाद बाकी सरकारी स्कूलों में भी इसे लागू कर दिया जाएगा।
मोहन यादव ने ड्रेस कोड के बारे में स्पष्ट करते हुए कहा कि कालेजों में एक रूपता नजर आएगी। कालेजों तक सरकारी बस की सुविधा भी दी जाएगी। इसमें स्टूडेंट्स केवल एक रुपए किराए में कालेज जा पाएंगे।
गौरतलब है कि इससे पहले जब मोहन यादव उच्च शिक्षा मंत्री थे, तब इस पर फैसला लिया गया था। अब मुख्यमंत्री बनने के बाद यह काम पूरा हो रहा है। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए भी मोहन यादव ने 23 सदस्यीय टास्क फोर्स बनाई थी।
dress code in madhya pradesh

हिजाब मामले में क्या बोले मंत्रीजी

सोशल मीडिया पर चल रही छात्राओं के हिजाब पर चर्चा पर मंत्री का कहना है कि ऐसा कोई प्लान नहीं है। सोशल मीडिया में बातों का बतंगड़ ही बनाते हैं। हिजाब को लेकर कोई चर्चा नही ंकी जा रही है। ड्रेस कोड को लेकर सरकार कार्ययोजना बना रही है और जल्द ही निर्देश जारी किए जाएंगे।

Hindi News/ Bhopal / मोहन सरकार का बड़ा फैसला: सरकारी कॉलेजों में लागू होगा ड्रेस कोड

ट्रेंडिंग वीडियो