scriptमेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट…पुल बोगदा से आगे अब रात में होगा काम, ठेकेदार को निर्देश | Patrika News
भोपाल

मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट…पुल बोगदा से आगे अब रात में होगा काम, ठेकेदार को निर्देश

भोपाल.मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का पुल बोगदा से आगे का काम रात को होगा। यहां ट्रैफिक में बाधा न हो इसके लिए ये तय किया गया है। अंडरग्राउंड लाइन के लिए यूआरसी यहां काम कर रही है। एजेंसी को अपना सर्वे काम रात के समय पूरा करने के लिए कहा गया है। यहां पुल बोगदा से […]

भोपालJul 17, 2024 / 11:05 am

देवेंद्र शर्मा

भोपाल.
मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का पुल बोगदा से आगे का काम रात को होगा। यहां ट्रैफिक में बाधा न हो इसके लिए ये तय किया गया है। अंडरग्राउंड लाइन के लिए यूआरसी यहां काम कर रही है। एजेंसी को अपना सर्वे काम रात के समय पूरा करने के लिए कहा गया है। यहां पुल बोगदा से डीआइजी तक करीब 3.34 किमी लंबी ट्वीन टनल में मेट्रों की लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए जमीन में 40 मीटर तक गहराई में बोरिंग किए जा रहे हैं। कई जगह पर ये 60 से 70 मीटर तक है। रात को ये बोरिंग होगी, जबकि दिन में आम आवाजाही के लिए रास्ता खुला रखा जाएगा।
2027 तक पूरा करना है काम

  • मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट के तहत 2027 तक एम्स से करोद व रत्नागिरी से भदभदा तक करीब 30 किमी लाइन का काम पूरा करना है। पुल बोगदा रेलवे लाइन के पास इसका जंक् शन तैयार होगा। इसका काम भी शुरू किया जा रहा है। 2027 में करीब दो लाख यात्रियों का अनुमान लगाया जा रहा है।
इस माह आखिर तक रेलवे से लेंगे ब्लॉक
  • मेट्रो रेल कारपोरेशन ने गणेश मंदिर से रेलवे लाइन पर आरओबी के लिए रेलवे से ब्लॉक मांगा है। इस माह आखिर तक इसके लिए ब्लॉक मिल सकता है। करीब 75 मीटर स्टील का फेब्रिकेटेड ब्रिज तैयार हो गया है। इसे खींचकर रेलवे लाइन पर लाना है। दो घंटे के ब्लॉक में ये काम किया जाएगा। इस दौरान रेलवे ट्रैफिक पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट…पुल बोगदा से आगे अब रात में होगा काम, ठेकेदार को निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो