scriptLadli Behna Yojna: बस थोड़ी देर में… लाड़ली बहनों के खातों में आएगा पैसा, CM मोहन यादव ने भेजा मैसेज | Ladli Behna Yojna: how to check ladli behna yojana payment status | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojna: बस थोड़ी देर में… लाड़ली बहनों के खातों में आएगा पैसा, CM मोहन यादव ने भेजा मैसेज

Ladli Behna Yojana 14th Installment Status: मप्र में महिलाओं के लिए संचालित लाड़ली बहना योजना की 14वीं किस्त शुक्रवार यानि आज खातों में ट्रांसफर की जाएगी। इस किस्त के रूप में योजना में शामिल सभी महिलाओं को 1250 रुपए की राशि भेजी जाएगी।

भोपालJul 05, 2024 / 08:45 am

Ashtha Awasthi

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए आज खुशी का दिन है। आज सभी लाड़ली बहनों ( Ladli bahana Yojana ) के खातों में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। यह राशि मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘लाड़ली बहना योजना’ के तहत आएगी। इस बार आने वाली राशि योजना की 14वीं किस्त होगी। बता दें कि ये खुशखबरी खुद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

खर्च करने होंगे 9 हजार 455 करोड़ रुपए

जानकारी के मुताबिक इसको लेकर प्रदेश सरकार को करीब 9 हजार 455 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में शुरू की गई इस योजना के शुरुआत में एक हजार रुपए प्रति माह दिया गया था। जिसे बाद में बढ़ाकर 1 हजार 2 सौ 50 रुपए कर दिया गया है।
प्रदेश सरकार इस बार 5 जुलाई को लाड़ली बहना योजना की 14वीं किस्त बहनों के खातों में ट्रांसफर कर रही है। 14वीं किस्त के रूप में 9 हज़ार 455 करोड़ से अधिक की राशि बहनों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर ट्वीट किया कि हमारा प्रण, महिला सशक्तिकरण। मेरी लाड़ली बहनों, 5 जुलाई को आपके खातों में 1250 रुपए की 14वीं किस्त अंतरित करुंगा। आप सभी को मेरी ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: 5 जुलाई को लाड़ली बहनों को 1250 रूपए मिलेंगे या 1500 रुपए, जानिए यहां

कैसे चेक करें स्टेटस (Ladli Behna Yojana 14th Installment Status )

-अपना स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले Ladli Behna Yojana की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर विजिट करें।
-आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज ओपन होने के बाद दिए गए “आवेदन एवं भुगतान की स्थिति” के लिंक पर क्लिक कर करें।

-क्लिक करने के बाद नया वेब पेज ओपन होगा, इसमें आवेदन क्रमांक या अपनी सदस्य समग्र आईडी एंटर करके कैप्चा कोड सबमिट करें।
-अब दिए गए “ओटीपी भेजें” के विकल्प पर क्लिक करके ओटीपी डाले।

-ओटीपी डालते ही आपको अब तक के लाडली बहन योजना इंस्टॉलमेंट पेमेंट स्टेटस की जानकारी प्राप्त हो जाएगी

सीएम मोहन ने दी बधाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शुक्रवार को जारी होने वाली राशि की जानकारी दी है। उन्होंने प्रदेश की बहनों को बधाई देते हुए लिखा है कि 5 जुलाई को फिर बहनों के खातों में 1250 रुपए की राशि पहुंचने वाली है। उन्होंने यह क्रम जारी रहने का आश्वासन भी दिया है।

Hindi News/ Bhopal / Ladli Behna Yojna: बस थोड़ी देर में… लाड़ली बहनों के खातों में आएगा पैसा, CM मोहन यादव ने भेजा मैसेज

ट्रेंडिंग वीडियो