scriptKargil Vijay Diwas : शौर्य स्मारक पहुंचे सीएम मोहन, शहीदों को नमन करके कहा- आज हर भारतीय के लिए गौरव का दिन | Kargil Vijay Diwas CM Mohan yadav reach Shaurya Smarak paid tribute to martyrs and said day of pride for every Indian | Patrika News
भोपाल

Kargil Vijay Diwas : शौर्य स्मारक पहुंचे सीएम मोहन, शहीदों को नमन करके कहा- आज हर भारतीय के लिए गौरव का दिन

Kargil Vijay Diwas : कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे हो गए हैं। देशभर में देश के वीर शहीद जवानों के बलिदान की याद में कार्यक्रम किये जा रहे हैं। भोपाल के शौर्य स्मारक पर ‘रजत जयंती महोत्सव’ नाया जा रहा है। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शहीद जवानों को नमन किया।

भोपालJul 26, 2024 / 01:14 pm

Faiz

Kargil Vijay Diwas
Kargil Vijay Diwas : देशभर में आज कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए देश के वीर जवानों के बलिदान की याद में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश में मुख्य आयोजन भोपाल स्थित शौर्य स्मारक पर किया जा रहा है। शौर्य स्मारक पर ‘रजत जयंती महोत्सव’ मनाया जा रहा है। प्रदेश के इस मुख्य आयोजन में सूबे के मुखिया डॉ. मोहन यादव पहुंचे। सीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। साथ ही, कारगिल यद्ध के दौरान शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया।
इसके बाद सीएम डॉ मोहन यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आज का दिन हर भारतीय के लिए गौरवशाली दिन है। आज के दिन ही हमारे वीर सैनिकों ने कारगिल युद्ध में विजय पाई थी। दुर्गम पहाड़ियों पर जिन पर दुश्मनों का कब्जा हो गया था, उन्हें भी वापस भारत की सेना ने लिया था। जो हमारे देश में आतंकवाद फैलाने का करते हैं उन लोगों को सबक सिखाने का काम देश की सेना करती है।

कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे

आपको बता दें कि आज 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के 25 साल पूरे हुए हैं। इस अवसर पर देशभर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। देशवासी कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए देश के जवानों को नमन कर रहे हैं। जगह जगह देश के वीर शहीद जवानों की गाथाएं सुनाई जा रही है और उनके बलिदान को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। इसी कड़ी में भोपाल के शौर्य स्मारक पर कारगिल के शहीद जवानों की याद में एक टैंक भी स्थापित किया गया है।

Hindi News/ Bhopal / Kargil Vijay Diwas : शौर्य स्मारक पहुंचे सीएम मोहन, शहीदों को नमन करके कहा- आज हर भारतीय के लिए गौरव का दिन

ट्रेंडिंग वीडियो