scriptFlight Schedule: विंटर के लिए फ्लाइट्स का नया शेड्यूल जारी, इन शहरों के लिए यह है फ्लाइट्स | indigo airline winter schedule raja bhoj airport | Patrika News
भोपाल

Flight Schedule: विंटर के लिए फ्लाइट्स का नया शेड्यूल जारी, इन शहरों के लिए यह है फ्लाइट्स

राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए इंडिगो एयरलाइन ने जारी किया विंटर शेड्यूल, रीजनल कनेक्टिविटी के नाम पर 5 शहरों के लिए उड़ान

भोपालOct 15, 2022 / 11:53 am

Manish Gite

IndiGo passengers

IndiGo passengers

 

भोपाल. राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन ने विंटर शेड्यूल जारी किया है। साढे 3 साल बाद उदयपुर के लिए एक बार फिर सीधी उड़ान शुरू की गई है। विंटर शेड्यूल में अब भी गोवा एवं दुबई जैसे स्टेशन पहुंच से बाहर हैं जबकि इंदौर के देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट से इन शहरों तक पहुंचने सुविधा शुरू हो चुकी है। रीजनल कनेक्टिविटी के नाम पर भोपाल से जबलपुर, रीवा, इंदौर बिलासपुर, ग्वालियर के लिए यात्री उपलब्ध हैं इसके बावजूद विंटर शेड्यूल में इन शहरों को तरजीह नहीं दी गई है।

अब एयर इंडिया के शेड्यूल को लेकर उम्मीद की जा रही है। इंडिगो ने एक नवंबर से उदयपुर रूट पर 72 सीटों वाला एटीआर विमान चलाने का निर्णय लिया है। इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है। विंटर शेड्यूल के बीच में ही एयर इंडिया दिल्ली से भोपाल के बीच शाम की एक उड़ान शुरू करेगा।

 

 

दिल्ली तक शाम की उड़ान मिलेगी

एयर इंडिया भी विंटर शेड्यूल के बीच में ही दिल्ली तक अतिरिक्त उड़ान शुरू करेगी। यह उड़ान संभवत: एक जनवरी 2023 से प्रारंभ होगी। कंपनी ने अथारिटी को संभावित समय-सारिणी से अवगत कराया है। उड़ान शाम 7.55 बजे भोपाल से रवाना होगी। अथारिटी ने भोपाल से पुणे के बीच सीधी उड़ान शुरू कराने के लिए एयर इंडिया के साथ इंडिगो से भी आग्रह किया है। एयर इंडिया ने दो माह पहले इस रूट पर अपनी उड़ान बंद कर दी थी।

एक नवंबर से प्रभावी होगा शेड्यूल

भोपाल-उदयपुर उड़ान संख्या 6-ई 7973/7974
भोपाल से प्रस्थान – शाम 05.20 बजे
उदयपुर आगमन – शाम 06.40 बजे
उदयपुर से प्रस्थान – शाम 07.20 बजे
भोपाल आगमन रात्रि – 08.40 बजे

 

विमानन कंपनियों से चर्चा जारी है। जल्द ही भोपाल से अन्य शहरों तक अनेक उड़ानों की व्यवस्था होने की उम्मीद है।
रामजी अवस्थी, एयरपोर्ट डायरेक्टर

Hindi News/ Bhopal / Flight Schedule: विंटर के लिए फ्लाइट्स का नया शेड्यूल जारी, इन शहरों के लिए यह है फ्लाइट्स

ट्रेंडिंग वीडियो