scriptMP Election 2023 : 3 दिन एमपी में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा का घोषणा पत्र करेंगे जारी | Patrika News
भोपाल

MP Election 2023 : 3 दिन एमपी में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा का घोषणा पत्र करेंगे जारी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे। इस बार 28, 29 और 30 नवंबर को अपने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान वो प्रदेश के हर संभाग में चुनावी बैठक करेंगे।

भोपालOct 26, 2023 / 07:27 pm

Faiz

MP Election 2023

3 दिन एमपी में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा का घोषणा पत्र करेंगे जारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भारतीय जनता पार्टी की आलाकमान इस बार खुद लीड में है। इसी कड़ी में खबर सामने आई है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद अपने अगले दौरे के दौरान मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे। इसी के चलते केंद्रीय गृहमंत्री 28 अक्टूबर को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। खास बात ये है कि, वो इस बार एमपी में तीन दिनों के लिए डेरा डालेंगे और 30 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में रहेंगे। बताया जा रहा है कि अपने इस दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह हर संभाग की अलग अलग बैठक लेंगे। साथ ही बड़े पदाधिकारी के साथ चुनाव के अंतिम चरण की रणनीति बनाएंगे।


आपको बता दें कि हालही में कांग्रेस पार्टी ने भी इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर अपना वचन पत्र जारी किया है। वचन पत्र के जरिए कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को लेकर कई अहम घोषणाएं की हैं। इनमें खास ध्यान युवाओं, महिलाओं और किसानों पर रखा गया है। युवाओं के लिए जहां सरकारी भर्ती का कानून, 2 लाख सरकारी पद भरने, हर ग्राम पंचायत में दो-चार नए पद निर्मित करने जैसे कई वादे किए हैं। वहीं महिलाओं के लिए भी बेटियों के विवाह की नई योजना शुरु करने और 1 लाख 1 हजार रुपए की सहायता देने का वादा किया है।

 

यह भी पढ़ें- अचानक एमपी आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, खास है वजह


फाइनल डैमेज कंट्रोल साबित होगा शाह के ये दौरा !

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। वहीं भाजपा ने 2 सीट विदिशा और गुना को होल्ड किया है। सूची जारी करने के बाद दोनों शीर्ष दलों के नेताओं में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी है। कई बड़े नेता अपनी पार्टी छोड़कर दूसरे दलों का दामन थाम चुके हैं। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री का ये एमपी दौरा उन सभी उलफेरों पर डैमेज कंट्रोल साबित होगा।

//?feature=oembed

Hindi News/ Bhopal / MP Election 2023 : 3 दिन एमपी में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा का घोषणा पत्र करेंगे जारी

ट्रेंडिंग वीडियो