scriptGOOD NEWS: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले खाते में आएगा इतना पैसा | Good News Before Raksha Bandhan Government Employees Will Get First Installment of Dearness allowance | Patrika News
भोपाल

GOOD NEWS: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले खाते में आएगा इतना पैसा

GOOD NEWS: मध्यप्रदेश के साढ़े 7 लाख सरकारी कर्मचारियों के खाते में जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में तीन किस्तों में डाला जाएगा DA एरियर का पैसा…।

भोपालJul 25, 2024 / 04:39 pm

Shailendra Sharma

GOVT EMPLOYEES
GOOD NEWS: मध्यप्रदेश के साढ़े 7 लाख सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए एक अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश सरकार रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते (DA) के एरियर की पहली किस्त कर्मचारियों-अधिकारियों के खातों में डाल देगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। बता दें कि महंगाई भत्ते के 8 महीने का एरियर तीन किस्तों में दिया जाएगा। अब जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक का एरियर जुलाई, अगस्त और सितंबर में दिया जा रहा है।
ORDER

46 फीसदी किया गया था डीए

मध्यप्रदेश सरकार ने 15 मार्च 2024 को सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने का आदेश दिया था और इसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% हो गया था। सरकार के आदेश के बाद वित्त विभाग ने एक जुलाई 2023 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता स्वीकृत किया था और महंगाई भत्ते के 8 महीने का एरियर तीन किस्तों में देने की बात कही थी जो अब जुलाई, अगस्त और सितंबर में कर्मचारियों को दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

PM Shri School के बुरे हाल, तालाब बना कैंपस, कमर तक पानी से गुजरकर बच्चे पहुंचते हैं स्कूल, देखें Video


कर्मचारियों की सैलरी में 620 से 8000 तक का फायदा

जनवरी 2024 में 4 प्रतिशत डीए बढ़ने से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कैडर के मुताबिक 620 रुपए से 8000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। इस हिसाब से देखें तो जुलाई में दो महीने का एरियर दिए जाने पर कर्मचारियों के बैंक खातों में 1240 से 16 हजार रुपए तक आएंगे। तीन महीने का एरियर मिलने पर 1860 से 24 हजार रुपए अकाउंट में आएंगे।
DA GFX

Hindi News/ Bhopal / GOOD NEWS: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले खाते में आएगा इतना पैसा

ट्रेंडिंग वीडियो