scriptMicrosoft के ठप्प होने के बाद एमपी में Flights प्रभावित, यात्री कर रहे मैन्युअल चेक-इन | Flights affected in MP after Microsoft crash passengers doing manual check-in | Patrika News
भोपाल

Microsoft के ठप्प होने के बाद एमपी में Flights प्रभावित, यात्री कर रहे मैन्युअल चेक-इन

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर डाउन होने की वजह से पूरी दुनिया के हाल-बेहाल हैं। इधर, मध्यप्रदेश के राजभोज एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट्स कैंसिल या रिशेड्यूल हुईं हैं।

भोपालJul 19, 2024 / 05:35 pm

Himanshu Singh

microsoft effect in raja bhoj airport
Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर ठप्प होने से दुनिया भर में अफरा-तफरा मच गई है। मानों ऐसा लग रहा हो जैसे पूरी दुनिया ही उलट-पलट गई हो। माइक्रोसॉफ्ट सर्वर आउटेज की वजह से एयरलाइंस का पूरा बिजनेस ठप्प पड़ गया है। हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट की ओर से पुष्टि की गई है कि वह इस पर काम कर रहे है। इस खराबी की वजह से कंप्यूटर और लैपटॉप की स्कीन अचानक नीली जो जा रही है। इसके अलावा कंप्यूटर खुद ही बंद होकर बार-बार रीस्टार्ट हो रहे हैं। भारत समेत पूरी दुनिया के एयरपोर्ट में चेक-इन और टिकट बुकिंग में दिक्कत आ रही है। इधर, राजधानी भोपाल में भी यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।
बता दें कि, शुक्रवार सुबह 11 बजे से ही माइक्रोसॉफ्ट के सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण समस्या आ रही है। राजा भोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर बताया है कि एयरक्राफ्ट ऑपरेशन सामान्य रूप से चल रहे हैं। इंडिगो, अकासा एयर ने अपने एप्लीकेशन अपने और यात्रियों की सुविधा के लिए होस्ट कराए थे।माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में दिक्कत के कारण उनके एप्लीकेशन चलाने में कठिनाई है लेकिन बाकी ऑपरेशन सब चल रहे हैं। बोर्डिंग पास आदि मैनुअल रूप से जारी किए जा रहे हैं, कोई दिक्कत नहीं है। सब सामान्य रूप से चल रहा है। किसी फ्लाइट के आगमन और प्रस्थान में देरी नहीं हुई है। भोपाल एयरपोर्ट पर कोई परेशानी नहीं है।
हालांकि, डिपार्टचर बोर्ड पर कई फ्लाइट कैंसिल कैंसिल दिखा रही हैं। जिस वजह से यात्री को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं कई फ्लाइट्स रिशेड्यूल कर दी गई हैं। वहीं भारत की रहने वाली रुचि दुबे अपने परिवार के साथ यूएस जा रही थी। तभी उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट भोपाल से ही लेट हो गई। उनकी फ्लाइट भोपाल से 3:30 बजे की थी।
bhopal airport due to microsoft down

एविएशन मंत्रालय ने भोजन और पानी उपलब्ध कराने के निर्देश किए जारी

नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा कि मैंने हवाई अड्डे के अधिकारियों और एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि वे देरी से प्रभावित यात्रियों के लिए अतिरिक्त सीटें, पानी और भोजन उपलब्ध कराएं। हम आपकी चिंताओं को समझते हैं और आपकी सुरक्षित और तेज यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। आपके धैर्य और सहयोग की बहुत सराहना की जाती है।”

Hindi News/ Bhopal / Microsoft के ठप्प होने के बाद एमपी में Flights प्रभावित, यात्री कर रहे मैन्युअल चेक-इन

ट्रेंडिंग वीडियो