scriptफाइटर जेट से पहली बार आबाद होगा भोपाल का आसमान, Air Show में कलाबाजी देख खुली रह जाएंगी आंखें | Fighter Jet Air Show of Air Force in Bhopal MP on 30th September | Patrika News
भोपाल

फाइटर जेट से पहली बार आबाद होगा भोपाल का आसमान, Air Show में कलाबाजी देख खुली रह जाएंगी आंखें

मप्र की राजधानी भोपाल का आसमान पहली बार वायु सेना के फाइटर जेट से आबाद होगा। यहां फाइटर जेट आसमान में अपने करतब दिखाएंगे…

भोपालAug 30, 2023 / 02:20 pm

Sanjana Kumar

fighter_jet_air_show_in_bhopal_mp.jpg

मप्र की राजधानी भोपाल का आसमान पहली बार वायु सेना के फाइटर जेट से आबाद होगा। यहां फाइटर जेट आसमान में अपने करतब दिखाएंगे। इसे लेकर पूरे जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक भोपाल में एयर शो आयोजित करवाया जा रहा है। इस एयर शो में 50 फाइटर जेट शामिल होंगे।

22 सितंबर से शुरू होगी रिहर्सल

एयर शो करने से पहले इसके लिए वायुसेना 22 सितंबर से रिहर्सल शुरू करेगी। ये रिहर्सल 27 सितंबर तक रहेगी। फाइनल रिहर्सल 28 सितंबर को की जाएगी। रिहर्सल के बाद 30 सितंबर को फाइनली भोपाल के आसमान में फाइटर जेट के हैरतअंगेज करतब देखने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि इससे पहले वायुसेना के अधिकारी जंगी जहाजों और हेलीकाप्टरों के साथ तैयार हवाई पट्टी पर विमान लेंड करेंगे उसके बाद विमान उड़ाने से पहले पूर्वाभ्यास किया जाएगा। अधिकारी एयर स्ट्रिप का निरिक्षण भी करेंगे।

आप भी देखना चाहते हैं तो पहुंचना होगा

यहां 28 सितंबर को फाइनल रिहर्सल के बाद यह एयर शो 30 सितंबर को लोगों के दिल की धड़कनें बढ़ाता नजर आएगा। दो घंटे तक चलने वाले इस एयर शो को देखने दूर-दूर से लोग राजधानी भोपाल पहुंचेंगे। अगर आप भी इस एयर शो को देखने के लिए बेताब हैं तो आपको बता दें कि आपको वायु सेना के हैरतअंगेज करतब देखने वीआईपी रोड और बोट क्लब पर जाना होगा। यहां एयर शो देखने आने वाले लोगों के लिए हर सुविधा का इंतजाम किया जाएगा।

इन लड़ाकू विमानों को देखने का मिलेगा मौका

दरअसल, एयर शो भोपाल के बड़ा तालाब पर दिखाया जाएगा। इस शो में आपको वायुसेना के राफेल, सुखोई, तेजस, मिग-29, हाक, जगुआर, मिराज जैसे लड़ाकू जेट और सारंग, चिनूक, अपाचे जैसे विमान देखने का मौका मिलेगा। ये सभी लड़ाकू हेलीकाप्टरों में से एक हैं। शो के बाद बैंड की प्रस्तुति एयर शो देखने आने वाले लोगों को यहां एक और मजेदार चीज सुनने और देखने को मिलेगी। दरअसल एयर शो खत्म होने के बाद यहां बैंड की प्रस्तुति भी होगी।

Hindi News/ Bhopal / फाइटर जेट से पहली बार आबाद होगा भोपाल का आसमान, Air Show में कलाबाजी देख खुली रह जाएंगी आंखें

ट्रेंडिंग वीडियो