scriptपांच मौतों से पूरा गांव गमगीन, पिता को याद कर बिलख रहे 7 बच्चे | Children crying in Majhauli of Sidhi Surat accident | Patrika News
भोपाल

पांच मौतों से पूरा गांव गमगीन, पिता को याद कर बिलख रहे 7 बच्चे

Children crying in Majhauli मंगलवार को इन तीनों इलाकों में गहरे शोक का माहौल दिखाई दिया।

भोपालJul 09, 2024 / 05:31 pm

deepak deewan

Children crying in Majhauli of Sidhi Surat accident

Children crying in Majhauli of Sidhi Surat accident

Children crying in Majhauli of Sidhi Surat accident एमपी के सीधी जिले के मझौली में मातम पसरा है। गुजरात के सूरत में हुए हादसे में यहां के 5 लोगों की मौत हो गई थी। शनिवार को हुई इस दुर्घटना में रविवार तक जो शव निकले, उनमें 5 शव मझौली के रहनेवाले युवकों के थे। ये सभी वहां मजदूरी करने गए थे। हादसे के 4 दिन बाद भी परिजनों के आंसू थम नहीं रहे हैं।
मझौली के परासी, दियाडोल और वार्ड क्रमांक 6 में सन्नाटा पसरा हुआ है। मंगलवार को इन तीनों इलाकों में गहरे शोक का माहौल दिखाई दिया। यहां के 5 मजदूरों की सूरत हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद से ही मृतकों के मां-पिता, पत्नी बच्चे सभी बेसुध से हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी की विधायक बोलीं- मैं अनपढ़-गंवार, प्राण त्याग दूंगी पर ये काम करवाउंगी…

सूरत हादसे के मृतकों में मझौली के परासी के दो सगे भाई 34 साल के हीरामणि और 32 साल के लालजी केवट भी शामिल हैं। दियाडोल के सौखीलाल केवट के भी दो बेटों 24 साल के शिवपूजन और 22 साल के प्रवेश की भी मौत हो गई। इसके अलावा मझौली शहर के वार्ड क्रमांक 6 के रहनेवाले 32 साल के अभिलाष की भी इस हादसे में मौत हुई। ये पांचों लंबे अर्से से सूरत में ही काम कर रहे थे।
दियाडोल के जिन दो भाई सौखीलाल और प्रवेश केवट की मौत हुई वे करीब 10 साल से सूरत में रहकर काम कर रहे थे। प्रवेश की पत्नी अर्चना रो रोकर बेहाल हो चुकी है। उनकी 5 माह की अबोध बच्ची को तो पता ही नहीं कि पिता अब दुनिया में नहीं रहे।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा हादसा, कार सहित उफनती नदी में जा गिरे अफसर, केवल एक की लाश मिली

इधर हीरामणि केवट अपने भाई लालजी के साथ 1 जुलाई को ही सूरत गए थे। लालजी के तीन बच्चे हैं। इनमें बड़ा पुत्र 12 साल का है जबकि छोटा पुत्र 5 साल को और सबसे छोटी पुत्री 3 साल की है। हीरामणि केवट की 9 साल, 5 साल और 3 साल की तीन बेटियां हैं। इसी तरह मृतक अभिलाष के परिवार में उनकी पत्नी शशिकला केवट और तीन बेटियां 6 साल की अंशिका, 4 साल की आरुषि और 10 माह की आरोही बची हैं।
बड़े बच्चे तो किसी तरह खुद को संभाल रहे हैं पर छोटे बच्चे बार-बार पिता की याद कर रहे हैं। खुद बेहाल हो चुकी अपनी मां से बच्चे पूछ रहे हैं कि पापा कब आएंगे!

Hindi News/ Bhopal / पांच मौतों से पूरा गांव गमगीन, पिता को याद कर बिलख रहे 7 बच्चे

ट्रेंडिंग वीडियो