scriptAIMIM ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र : ‘मोहब्बत की दुकान’ PCC में बकरे की कुर्बानी की मांग | AIMIM wrote letter to Digvijay Singh Demand sacrifice of goat in pcc | Patrika News
भोपाल

AIMIM ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र : ‘मोहब्बत की दुकान’ PCC में बकरे की कुर्बानी की मांग

मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सचिव पीरजादा तौकीर निजामी पत्र के जरिए कहा है कि, मोहब्बत की दुकान खुली है, हनुमान चालीसा पाठ हो सकता है तो नमाज क्यों नहीं ?

भोपालJun 28, 2023 / 07:11 pm

Faiz

News

AIMIM ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र : ‘मोहब्बत की दुकान’ PCC में बकरे की कुर्बानी की मांग

असदउद्दीन औवेसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) की ओर से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को एक चिट्ठी लिखी गई है। इस चिट्ठी के माध्यम से एआईएमआईएम की ओर से भोपाल स्थित मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बकरीद के दिन बकरे की कुर्बानी देने की मांग की गई है। इसमें एआईएमआईएम की ओर से तर्क दिया गया है कि, हिंदुत्व के एजेंडे के लिए मोहब्बत की दुकान खुली है। ऐसे में जब कांग्रेस ऑफिस में हनुमान चालीसा का पाठ हो सकता है तो नमाज क्यों नहीं हो सकती ?


मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी के सचिव पीरजादा तौकीर निजामी पत्र के जरिए कहा है कि, ‘हमें हनुमान चालीसा के पाठ से ऐतराज नहीं है, लेकिन कांग्रेस द्वारा सभी धर्मों की धार्मिक मान्यताओं का भी ख्याल रखना चाहिए।’ निजामी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से मांग करते हुए कहा कि, राहुल गांधी ने पूरे देश में नफरत को खत्म करने के लिए अभी नई-नई ‘मोहब्बत की दुकान’ खोली है और मध्य प्रदेश की कांग्रेस हार्ड हिंदुत्व के एजेंडे पर चल रही है। सिर्फ एक धर्म विशेष के आयोजन ही पीसीसी में हो रहे हैं। कभी भगवा मय करते हैं, कभी देवी देवताओं की मूर्ति स्थापित की जाती है, कभी हनुमान चालीसा का पाठ होता है। उन्होंने कहा कि, आप बिल्कुल करें, इसमें कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन मुस्लिम समाज को वोट के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेल करना बंद करें।

 

यह भी पढ़ें- गोलीकांड पर सियासत : ‘Justice for Vedika’ अभियान शुरु, आरोपी भाजपा नेता का घर तोड़ने पहुंचे कांग्रेसी


‘…तो कुर्बानी और नमाज की अनुमति देनी चाहिए’

News

निजामी की ओर से लिखे गए पत्र में आगे ये भी कहा गया कि, कांग्रेस जब सेक्युलर होने की बात करती है और सभी धर्मों की पार्टी होने की बात करती है तो फिर दलित मुस्लिम और आदिवासी के जो त्योहार हैं उसमें भेदभाव क्यों करती है। वोट तो आपको इन संमाजों से सौ फीसदी चाहिए, लेकिन काम आप संघ और बीजेपी के इशारे पर ही कर रहे हैं। अगर वाकई आप सेकुलर हैं और राहुल गांधी की बात मानते हैं तो पीसीसी जो आपकी मोहब्बत की दुकान है, उसपर मुस्लिम समाज के इस त्योहार पर कुर्बानी करने और विशेष नमाज अदा करने की अनुमति भी दें।

 

यह भी पढ़ें- चलती ट्रेन पर चढ़ने वाले सावधान! यात्री का पैर फिसलते ही जो हुआ वो रौंगटे खड़े कर देगा, मौत


बीजेपी कांग्रेस में सियासत

News

वहीं, इस मामले पर अब मध्य प्रदेश की सियासत गरमाने लगी है। भाजपा नेता राकेश शर्मा ने इस मामले को लेकर दिग्विजय सिंह को एआईएमआईएम की मांग मानने और जाकिर नायक से संबंधों का हवाला देते हुए ईद मनाने की मांग की है तो वहीं कांग्रेस मीडिया सेल उपाध्यक्ष अब्बास हाफीज ने दोनों दलों को आड़े हाथ लेते हुए एआईएमआईएम को भाजपा की ही टीम का हिस्सा बताया है।

//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / AIMIM ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र : ‘मोहब्बत की दुकान’ PCC में बकरे की कुर्बानी की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो