scriptस्कूल का गेट बंद कर सड़क पर दिया धरना | हरिशेवा संस्कृत शिक्षक प्रशिक्षण स्कूल का गेट बंद कर सड़क पर दिया धरना | Patrika News
भीलवाड़ा

स्कूल का गेट बंद कर सड़क पर दिया धरना

हरिशेवा संस्कृत शिक्षक प्रशिक्षण स्कूल का गेट बंद कर सड़क पर दिया धरना

भीलवाड़ाSep 27, 2024 / 08:59 pm

Suresh Jain

The school gate was closed and a sit-in was held on the road

The school gate was closed and a sit-in was held on the road

हरिशेवा संस्कृत शिक्षक प्रशिक्षण विद्यालय के विद्यार्थी शुक्रवार सुबह अपनी विभिन्न मांगों को लेकर स्कूल का गेट बंदकर सड़क पर उतर आए। सड़क पर धरना दिया व रोड जाम कर दी। जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन पहुंचा और विद्यालय प्रबंधन से चर्चा के बाद प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को हरिशेवा धाम परिसर ले जाया गया।
प्रथम वर्ष के छात्र नवीन पालीवाल ने कहा कि गत कुछ दिन से छात्र हितों का हनन हो रहा है। दोषारोपण किया जा रहा है। विद्यार्थियों को मानसिक रूप से प्रताडित किया जा रहा है। इसके चलते प्रथम वर्ष के सभी 100 विद्यार्थियों ने सड़क पर धरना दिया। अधिकारी व टीचर सुनवाई नहीं कर रहे हैं। विद्यार्थियों का आरोप है कि कोई भी चर्चा करने पर महिला टीचर वीडियो बना लेती हैं। एक टीचर विद्यार्थियों को मानसिक प्रताड़ना देती है।शिकायत करने पर स्कूल से बाहर निकालने की धमकी देते हैं।
समझाइश की

स्कूल को-ऑर्डिनेटर पल्लवी बच्छानी ने अध्यापिका शिमला जोशी को गुरूजी के आदेश पर गुरुवार को स्कूल से निकाल दिया था। वह अच्छा पढ़ाती हैं। छात्रों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन ने छात्रों को समझाइश के बाद पुन: स्कूल में बुलाया। अब इसका निर्णय हरिशेवा धाम के महंत हंसाराम के 2 अक्टूबर को भीलवाडा़ आने के बाद होगा। तब तक कोई भी छात्र विवाद नहीं करेगा।
कैलाश चंद तिवारी, प्रिंसिपल, हरिशेवा संस्कृत शिक्षक प्रशिक्षण विद्यालय

Hindi News / Bhilwara / स्कूल का गेट बंद कर सड़क पर दिया धरना

ट्रेंडिंग वीडियो