scriptएसीबी टीम अजमेर लौटी, दस्तावेज व अफसरों की सूची ले गई साथ | न्यास में गड़बड़ी की जांच: 2017 से कौन अधिकारी व बाबू की कहां थी पोस्टिंग...ली जानकारी 2011 से मुआवजा प्रकरण से जुड़े दस्तावेज मांगे | Patrika News
भीलवाड़ा

एसीबी टीम अजमेर लौटी, दस्तावेज व अफसरों की सूची ले गई साथ

न्यास में गड़बड़ी की जांच: 2017 से कौन अधिकारी व बाबू की कहां थी पोस्टिंग…ली जानकारी
2011 से मुआवजा प्रकरण से जुड़े दस्तावेज मांगे

भीलवाड़ाJul 05, 2024 / 11:26 am

Suresh Jain

न्यास में गड़बड़ी की जांच: 2017 से कौन अधिकारी व बाबू की कहां थी पोस्टिंग...ली जानकारी 2011 से मुआवजा प्रकरण से जुड़े दस्तावेज मांगे

न्यास में गड़बड़ी की जांच: 2017 से कौन अधिकारी व बाबू की कहां थी पोस्टिंग…ली जानकारी
2011 से मुआवजा प्रकरण से जुड़े दस्तावेज मांगे

भीलवाड़ा नगर विकास न्यास में गड़बड़ी की जांच करने आई अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम गुरुवार को अजमेर लौट गई। टीम न्यास की कई शाखाओं से महत्वपूर्ण दस्तावेज साथ ले गई। रामप्रसाद लढा नगर के दो बार मुआवजे के मामले की भी छानबीन चल रही है। एसीबी मुख्य रूप से वर्ष 2017 से 2023 तक अधिकारी व बाबूओं की सूची भी ले गई है।
एसीबी अजमेर के एएसपी भागचंद मीणा ने बताया कि वर्ष-2011 से दिसंबर 2023 तक के जितने भी मुआवजा प्रकरण है, उनकी सूची मांगी है। गहनता से जांच तथा गड़बड़ी पाए जाने पर उस फाइल की अलग से जांच की जाएगी। रामप्रसाद लढा नगर मामले में लगातार शिकायतें मिल रही है। मामले की अपने स्तर पर जांच की जाएगी। गायब बताई जा रही सभी पत्रावलियां न्यास में मौजूद है। इनकी संख्या करीब 1100 बताई जा रही है। ये सभी पत्र एक-दूसरे विभाग को भेजने, विधानसभा के प्रश्नों के जवाब व अन्य मामलों से जुडे हैं। जांच के दौरान कुछ शिकायतें भी मिली है। उनकी भी जांच कर रहे हैं।
एसीबी ने वर्ष 2017 से दिसंबर 2023 तक न्यास में रहे सचिव, ओएसडी, अधीक्षण- अधिशासी-सहायक व कनिष्ठ अभियन्ता, तहसीलदार, विधि परामर्श, पटवारी, उप नगर नियोजक, वरिष्ठ प्रारुपकार की सूची के साथ बाबू कब किस शाखा में रहे, उनकी सूची ली है। दस्तावेज के आधार पर जांच कर रिपोर्ट मुख्यालय भेजेगी। जिन कर्मचारियों के नाम सामने आ रहे थे, वे न्यास से नदारद थे तथा मोबाइल बंद कर दिए थे। कई कर्मचारी ऐसे हैं, जिनके पास जिस जोन का काम था, वह उसके विपरीत दूसरे जोन से जुड़ी फाइलों पर भी हस्ताक्षर कर रखे हैं। इसका फायदा दलालों ने खूब उठाया।

Hindi News/ Bhilwara / एसीबी टीम अजमेर लौटी, दस्तावेज व अफसरों की सूची ले गई साथ

ट्रेंडिंग वीडियो