scriptSextortion का माया जाल! बाबू, सुहानी रात है जादू दिखाओ न…बाथरूम में उतरवाए युवक के कपड़े फिर…हो गया कांड | Sextortion: Girl makes student's sex video viral | Patrika News
भिलाई

Sextortion का माया जाल! बाबू, सुहानी रात है जादू दिखाओ न…बाथरूम में उतरवाए युवक के कपड़े फिर…हो गया कांड

Student victim of sextortion: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक छात्र सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गया। युवती उसे अपनी न्यूड वीडियो दिखाने लगी और युवक की कामुक भावनाओं को परखते हुए उसे बाथरुम में जाने के लिए बोली। युवती ने ऑफर करते हुए युवक के कपड़े उतरवाएं फिर…

भिलाईJul 26, 2024 / 11:42 am

Khyati Parihar

Sextortion
Sextortion News: Story By: बीरेंद्र शर्मा। मोहननगर थाना दुर्ग अंतर्गत रहने वाले एक कॉलेज का एक छात्र सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गया। उसने डेटिंग ऐप को डाउनलोड किया। इसमें एक महिला गैंग से उसका परिचय हुआ। इस गैंग की एक युवती ने वाट्सऐप नंबर एक्सचेंज किया। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग शुरु हुई।
युवती उससे कामुकता वाली बात चैट के माध्यम से करने लगी। उसने युवक को ऑफर किया कि वह आगे बढ़ना चाहती है। युवक ने उससे वजह पूछा। इतने में युवती उसे अपनी न्यूड वीडियो दिखाने (Nude Video Call) लगी और युवक की कामुक भावनाओं को परखते हुए उसे बाथरुम (Sex) में जाने के लिए बोली। युवक बाथरुम में गया। युवती ने उसके कपड़े उतरवाएं। जैसे ही युवक ने कपड़े उतारा, युवती ने उसके वीडियो व फोटो क्लीप बना लिया।

दूसरे दिन शुरु हुआ ब्लैकमेल का सिलसिला

दूसरे दिन ठग युवती ने उसे कॉल किया। बोलने लगी कि उसने उसका न्यूड वीडियो और फोटो बना लिया है। उसके रिश्तेदारों और दोस्तों को भेजेगी। वरना इसके एवज में पैसे देने पड़ेगे। यह सुनकर युवक घबरा गया। इधर युवती ने उसे रिश्तेदारों में उस वीडियो व फोटो को शेयर भी कर दिया। उसने अपनी आप बीती को बड़े भाई से शेयर किया।
Sextortion
यह भी पढ़ें

CG Love Crime: पति के जाते ही ऑटो मालिक के साथ पत्नी का चलता था गन्दा काम, हस्बैंड ने देखा तो… जानकर उड़ जाएंगे होश

Sextortion In Chhattisgarh: सेक्सटॉर्शन से बचने का तरीका

सीसीटीएनएस प्रभारी व साइबर प्रहरी के नोडल अधिकारी डॉ. संकल्प राय ने बताया कि साइबर ब्लैकमेल किया जा रहा है, तो डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि लोन ऐप के जरिए ब्लैकमेल किया जा रहा है, तो उन नंबर को ब्लॉक कर दें। यदि सेक्सटॉर्शन के जरिए कोई वीडियो बना लिया गया है (Sextortion) और आपसे पैसा मांगा जा रहा है, तो तुरंत उस व्यक्ति को ब्लॉक कर दें।
Sextortion

सेक्सटॉर्शन अपराध को ऐसे पहचानें

  • सेक्सटॉर्शनिस्ट पीड़ितों को अक्सर ऑनलाइन मैसेजिंग या सोशल मीडिया के माध्यम से घनिष्ठ मित्रता स्थापित करते हैं।
  • – विश्वास हासिल करने के बाद नग्न तस्वीरें या वीडियो भेजने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • – ब्लैकमेल के लिए संपूर्ण चैट और वीडियो को रिकॉर्ड और संरक्षित करते हैं।
  • – यौन सामग्री प्राप्त करने के बाद, वे पीड़ितों को अधिक फुटेज बनाने या यौन कृत्यों में शामिल होने के लिए धमकी देते हैं।
  • – सेक्सटॉर्शनिस्ट अंतरंग जानकारी या तस्वीरों को साझा न करने के बदले में पैसे, यौन संबंध या अधिक स्पष्ट तस्वीरों की मांग करते हैं।

Sextortion Case: केस – 1. कपड़ा कारोबारी भी ठगा गया, शिकायत नहीं हुई

साड़ी व्यापारी भी सेक्सटॉर्शन का शिकार हुआ। उसे भी एक ऐप के जरिए डेंटिंग करने का मौका मिला। महिला ने अपनी न्यूड वीडियो दिखाई और उसे बाथरुम में जाने के लिए प्रेरित कर उसके कपड़े उतरवाएं। इसके बाद उसका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी। लोकलाज की डर से व्यापारी ने किसी से शिकायत नहीं की।

केस – 2. छालीवुड कलाकार सेक्सटॉर्शन का शिकार

भिलाई नगर थाना अंतर्गत छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता सेक्सटार्शन का शिकार हुआ। उसके फेसबुक के माध्यम से डेटिंग के लिए ऑफर आया। उसके साथ भी महिला बाथरुम में जाने के लिए प्रेरित किया। उसका वीडियो बनाया। फिर उसे ब्लैकमेलिंग करने लगी। लोक लॉज की डर से (Sextortion) फिल्म अभिनेता ने शिकायत नहीं की।
Sextortion

Sextortion Scams 2024: केस – 3. मदद के लिए थाने पहुंची युवती तो ठगी से बच गई

मोहन नगर थाना अंतर्गत एक युवती ने बैंक से लोन लिया था। वह लोन प्रॉपर चुका रही है। ठग ने कॉल किया कि रिकवरी ऑफिस से बोल रहा हूं। समय पर लोन नहीं चुका रही, पेनाल्टी लगेगी। ठग ने कहा तुम्हारा न्यूड फोटोग्राफ्स है। उसे वायरल कर देंगे। युवती मोहन नगर थाने पहुंचे। टीआई ने उसे समझाया। वह ठगी से बच गई।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: बंद कमरे में पति-पत्नी बना रहे थे शारीरिक संबंध, युवकों ने चुपके से बनाया VIDEO फिर…जानिए पूरा मामला

जानिए क्या है सेक्सटॉर्शन

सेक्सटॉर्शन यौन शोषण से जुड़ी धोखाधड़ी है, जिसमें किसी व्यक्ति को उसकी अंतरंग जानकारी, यौन तस्वीरें या वीडियो ऑनलाइन लीक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाता है।

Sextortion 2024: क्यों बढ़ रहा सेक्सटॉर्शन

सेक्सटॉर्शन बढ़ने का प्रमुख कारण इंटरनेट और सोशल मीडिया का बिना सोचे समझे व्यापक उपयोग है। सोशल मीडिया पर जल्दी किसी से जुड़ने और अंतरंगता स्थापित करने वाले लोग (Sextortion Case in bhilai) अपराधियों के आसान शिकार बन जाते हैं।
Sextortion

जागरुकता के अभाव में हो रहा शिकार

लोगों में लोक लाज का भय, सेक्सटॉर्शन के बारे में पर्याप्त जागरूकता और जानकारी का अभाव है। अपराधी अपनी पहचान और ठिकाना छिपाकर इस काम को अंजाम देते हैं।

Hindi News/ Bhilai / Sextortion का माया जाल! बाबू, सुहानी रात है जादू दिखाओ न…बाथरूम में उतरवाए युवक के कपड़े फिर…हो गया कांड

ट्रेंडिंग वीडियो