scriptCG Records: छत्तीसगढ़ की नन्ही नायरा का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज, 9 साल की उम्र में ही कर दिया ये बड़ा काम | Little Naira's name in the Golden Book of World Records | Patrika News
भिलाई

CG Records: छत्तीसगढ़ की नन्ही नायरा का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज, 9 साल की उम्र में ही कर दिया ये बड़ा काम

Naira chievement: मात्र 5 साल 11 माह की उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्टोरी टेलिंग के लिए भारत की सबसे छोटी लड़की के रूप में अपना नाम दर्ज कराया..

भिलाईJul 15, 2024 / 01:03 pm

चंदू निर्मलकर

Little Naira's name in the Golden Book of World Records
Golden Book of World Records: शहर की 9 साल की नायरा ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। स्टोरी टेलिंग में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सबसे छोटी उम्र की कैटेगरी में नायरा का नाम शामिल किया है। कक्षा पांचवी में पढ़ने वाली नायरा इससे पहले 5 साल और 11 माह की उम्र में इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करा चुकीं हैं।
CG Records: नायरा की इस उपलब्धि पर विधायक गजेंद्र यादव ने उन्हें गोल्ड मैडल और सर्टिफिकेट देकर समानित किया। इस अवसर पर पार्षद विजेंद्र भारद्वाज, विनायक नातू, पूर्व पार्षद नीलधर पाल व अलका बाघमार, नायरा की मां प्रतिभा भेले भी मौजूद थे। इस दौरान नायरा ने बताया कि उनकी उपलब्धि के पीछे मां प्रतिभा भेले है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News: बदल रहा छत्तीसगढ़… स्वास्थ्य, शिक्षा और वनों की शिकायतें कम, रोजगार में भी आगे

महज 3 साल की उम्र से मां रात को सोते समय एक कहानी जरूर सुनाती थी। इससे उसके भीतर भी स्टोरी टेलिंग की रूचि जागृत हुई। ( Naira chievement ) मां की प्रेरणा से राष्ट्रीय किताब मेला रायपुर, राजिम मेला, नगर निगम दुर्ग के लावर शो, महाशिवरात्रि मेला दुर्ग और धमतरी जैसी जगहों पर स्टेज में कहानी सुनाने की शुरुआत की और शौक को आगे बढ़ाया। इसके चलते मात्र 5 साल 11 माह की उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्टोरी टेलिंग के लिए भारत की सबसे छोटी लड़की के रूप में अपना नाम दर्ज कराया।

Golden Book of World Records: अभिनय में भी बिखेर रहीं प्रतिभा

स्टोरी टेलिंग में नायरा को मैजिक बुक ऑफ रिकॉर्ड, बाल प्रतिभा समान, सुकन्या समान, डॉ आंबेडकर समान, मदर टेरेसा समान भी मिल चुका है। ( Golden Book of World Records ) स्टोरी टेलिंग के अलावा नायरा सरकारी विज्ञापन, शॉर्ट फिल्म, छत्तीसगढ़ी विडियो एल्बम और बड़े पर्दे की हिंदी, छत्तीसगढ़ी और विदेशी फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट का अभिनय कर चुकीं हैं। आने वाली छत्तीसगढ़ी फिल्म लगन में नायरा हीरोइन के बचपन के लीड रोल में दिखेगी।

Hindi News/ Bhilai / CG Records: छत्तीसगढ़ की नन्ही नायरा का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज, 9 साल की उम्र में ही कर दिया ये बड़ा काम

ट्रेंडिंग वीडियो