scriptDiwali Festival 2023 : सोने की चमक ने बदला रंग, ब्लू एंड वाइट गोल्ड ज्वैलरी के साथ टेंपल डिजाइन बना पहली पसंद | Diwali Festival 2023 : blue and white gold jewelery first choice | Patrika News
भिलाई

Diwali Festival 2023 : सोने की चमक ने बदला रंग, ब्लू एंड वाइट गोल्ड ज्वैलरी के साथ टेंपल डिजाइन बना पहली पसंद

Diwali Festival 2023 : भिलाई-दुर्ग के सराफा बाजार में सोना तरह-तरह के रंग बदल रहा है।

भिलाईNov 09, 2023 / 03:38 pm

Kanakdurga jha

ब्लू एंड वाइट गोल्ड ज्वैलरी के साथ टेंपल डिजाइन बना पहली पसंद

ब्लू एंड वाइट गोल्ड ज्वैलरी के साथ टेंपल डिजाइन बना पहली पसंद

भिलाई। Diwali Festival 2023 : भिलाई-दुर्ग के सराफा बाजार में सोना तरह-तरह के रंग बदल रहा है। सोने की नेचुरल येलो चमक तो बरकरार है, लेकिन शादी सीजन और दीपावली त्योहार पर यंगस्टर्स के बीच रोज गोल्ड का चलन एक तरफा बढ़ा है। यंगस्टर्स को समझने वाले सिटी के सराफा कारोबारियों ने अपने शोरूम को ब्लू-ब्लैक और वाइट गोल्ड जैसी एंटिक ज्वैलरी की यूनिक वैराइटी के साथ तैयार कर लिया है। इस धनतेरस और दीपावली गोल्ड ज्वैलरी का नया ट्रेंड दिखाई देगा। इसके अलावा मूर्तियों में भी ट्रेंडी वैराइटीज उपलब्ध कराई गई है। विक्टोरिया क्वाइंस का भी चलन अभी तक बना हुआ है। परंपरागत ज्वैलरी और उसमें एंटिक का फ्यूजन तडक़ा भी खास है।
यह भी पढ़ें : बुजुर्ग साइबर ठगी का शिकार, अकाउंट से ठग ने उड़ाए 99 हजार रुपए

लाख रुपए में शानदार डायमंड सेट

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सोने-चांदी के अलावा हल्के वजन वाले डायमंड सेट पहली बार बाजार में पेश किए गए हैं। कारोबारियों का कहना है कि धनतेरस और दीपावली को देखते हुए गोल्ड ज्वैलरी की डिमांड में भी तेजी आई है। सामान्य लोग भी अब डायमंड ज्वेलरी खरीद सकेंगे। हीरे की चमक अब हर घर में पहुंच रही है। डायमंड सेट की कीमत एक से डेढ़ लाख रुपए के बीच है। इसके अलावा टेंपल, टर्की, कुंदन ज्वैलरी के सेट, हथ फूल, अंगूठी व डिजाइनर कड़े भी बाजार की शोभा बढ़ा रहे हैं। चांदी (हॉलो) के बने शिव परिवार, गणेश, राम दरबार की खास डिमांड इस दीपावली पर रह सकती है।
यह भी पढ़ें : CG Weather Update : विक्षोभ द्रोणिका का असर, ठंड का अहसास होगा कम

साउथ इंडियन टेंपल ज्वैलरी

सराफा कारोबारियों ने बताया कि हमेशा से लाइट वेट ज्वैलरी पसंद आती रही है। यही वजह है कि इस बार साउथ इंडिया की मशहूर टेंपल ज्वैलरी उपलब्ध कराई गई है। लाइट वेट होने के साथ-साथ यह आकर्षक भी होती है, जिस पर युवाओं का मन मचल उठेगा।
ठोस नहीं हॉलो चांदी की मूर्तियों की मांग

ग्राहकों की पसंद बदल रही है। अब ठोस के बजाय हॉलो (खोखली) चांदी की मूर्तियों की मांग बढ़ी है। बाजार में कई रंग और डिजाइन की मूर्तियां उपलब्ध हैं। इनकी रेंज 800 से 15 हजार रुपए के बीच रखी गई है। सराफा के कारोबारियों ने बताया कि मां लक्ष्मी की मूर्तियां सबसे अधिक डिमांड में रहती है। इसको देखते हुए हॉलो चांदी की मूर्तियां नई वैराइटीज के साथ उपलब्ध कराई जा रही है। विशेष ऑफर भी दिए जा रहे हैं।
पुरुषों के लिए डिजाइनर कड़े

सराफा बाजार सिर्फ महिलाओं के लिए ही तैयार नहीं है, बल्कि तैयारी पुरूषों को ध्यान में रखकर भी की गई है। बाजार में डिजाइनर कड़े आए हैं। यह पतले और लुक में भी शानदार हैं। वजन के अनुसार इनकी कीमत 52 हजार से शुरू हो रही है। इसी तरह नई वैराइटी में मेल ब्रेसलेट भी खास है। यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर गोल्ड और प्लेटिनम के प्रोडक्ट मंगाए गए हैं।

हल्के आभूषणों की ज्यादा मांग
बाजार में एक से पांच ग्राम के सोने के सेट, टॉप्स, अंगूठी और पेंडल की खासी मांग रहेगी। 5-7 ग्राम की सोने की चेन वजन के हिसाब से काफी सुंदर है। कुंदन और पोलंकी की डिमांड भी काफी तेज है, यही वजह है कि धनतेरस और दीपावली पर इनकी विशाल रेंज और डिजाइन ग्राहकों के लिए उपलब्ध की जा रही है।


सोने के दाम में बड़ी गिरावट आई है। धनतेरस और दीपावली के मुहूर्त में खरीदारी से लेकर सोना इंवेस्टमेंट के लिए भी काफी मददगार साबित होगा। शानदार नई और ट्रेंडी वैराइटीज की लाइट वेट ज्वैलरी युवाओं को खूब पसंद आएंगी।
राजू बाघमार, संचालक, नयनतारा ज्वैलर्स

Hindi News/ Bhilai / Diwali Festival 2023 : सोने की चमक ने बदला रंग, ब्लू एंड वाइट गोल्ड ज्वैलरी के साथ टेंपल डिजाइन बना पहली पसंद

ट्रेंडिंग वीडियो