scriptचाय बेचने वाले 2 शख्स एक झटके में बने लखपति, बैंक गया तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा | CG Fraud case: Fraud with tea sellers in Bhilai, transaction of 1.65 crores | Patrika News
भिलाई

चाय बेचने वाले 2 शख्स एक झटके में बने लखपति, बैंक गया तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

CG Fraud case: जब पुलिस के पास यह मामला पहुंचा तो अफसर भी जानकर हैरान रह गए। वहीं जांच पड़ताल के बाद काले धंधे के बारे में पता चला।

भिलाईSep 29, 2024 / 01:38 pm

चंदू निर्मलकर

CG Fraud case. Bhilai Hindi news, Bhilai crime news
CG Fraud case: बैंक खाता खुलवाना और मोबाइल नंबर अपडेट करने के बाद अचानक से खाते में करोड़ रुपए देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा। कुछ ऐसा ही हुआ भिलाई में दो चाय वालों के साथ। ( Bhilai crime news ) वहीं जांच पड़ताल के बाद पता चला कि चाय वाले के साथ धोखाधड़ी हुई है। मामले में दो पोर्टल चलाने वालों के खिलाफ सुपेला पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।
CG Fraud case: पुलिस के मुताबिक आरोपी गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा घर से फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। सुपेला टीआई राजेश मिश्रा ने बताया कि गदा चौक इंदिरा नगर निवासी धीरज महतो (22 वर्ष) और रावणभाठा निवासी मुकेश तांडी (22 वर्ष) की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।

CG Fraud case: ऐसे फंसाया जाल में

शिकायत के अनुसार धीरज जुनवानी स्थित श्रीशंकराचार्य अस्पताल के पास चाय गुमटी चलाता है। (CG Fraud case) दोनों गोविंदा चौहान को पहले से जानते हैं। वर्ष 2023 में गोविंदा चौहान ने दोनों से कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ दिलाऊंगा। इसके लिए दोनों का बैंक अकाउंट खोलना पड़ेगा। उसके झांसे में आकर दोनों ने आईडीएफसी बैंक में खाता खुलवा लिया। इस बीच गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा ने कहा कि दोनों का बैंक खाता और एटीएम ले जाना पड़ेगा। क्योंकि बैंक खाता को सिस्टम में अपडेट करना होगा। दोनों का बैंक पासबुक और एटीएम लेकर चले गए।
यह भी पढ़ें

CG Fraud News: मालिक के दस्तावेजों से बना ली दूसरी कंपनी, चार के खिलाफ केस दर्ज

Bhilai Police: खाते में अपडेट कराया अपना मोबाइल नंबर

टीआई ने बताया कि आरोपी गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा ने दोनों को झांसे में लिया। ( Bhilai Police ) धीरज और मुकेश के पास गए और कहा कि बैंक खाते में तुम्हारा मोबाइल नंबर दिया है। उससे सिस्टम में अपडेट नहीं हो रहा है। इसके लिए दोनों ने नया मोबाइल नंबर दिया और कहा कि इस मोबाइल नंबर को बैंक में जाकर अपडेट कराओ। गोविंदा और रविकांत ने कहा कि जब खाते में मोबाइल नंबर अपडेट हो जाएगा तब बैंक पासबुक और एटीएम दोनों वापस कर देंगे।

एटीएम नहीं लौटाने पर हुआ शक

टीआई ने बताया कि धीरज और मुकेश ने अपने बैंक खाता में मोबाइल नंबर को अपडेट करा दिया। कुछ दिन बीत गए, लेकिन गोविंदा और रविकांत ने बैंक पासबुक और एटीएम नहीं लौटाया। मांगने पर टालमटोल करने लगे। इस पर दोनों को शक हुआ। दोनों बैंक गए और अकाउंट के बारे में बैंक प्रबंधन से जानकारी ली। बड़ी रकम का अवैध तरीके से ट्रांजेक्शन का पता चला। इसके कारण मुंबई मुख्यालय ने बैंक अकाउंट को होल्ड कर दिया है। यह सुनकर दोनों के होश उड़ गए।

1.65 करोड़ का मिला ट्रांजेक्शन

टीआई ने बताया कि गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा ने उसके खाते से अकूत धन का ट्रांजेक्शन किया। धीरज और मुकेश के खाते में हुए ट्रांजेक्शन से पता चला कि दोनों ने 1 करोड़ 65 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया है। गोविंदा के खाता में 80 लाख और रविकांत मिश्रा के खाता में 85 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। दोनों के खातों की डिटेल मंगाया गया है।

Bhilai crime news: गोविंदा बलात्कार का भी आरोपी

टीआई राजेश मिश्रा ने बताया कि बताया कि गोविंदा बलात्कार का आरोपी है। वर्ष 2017 में चाय बेचकर गुजारा करने वाली एक महिला से बलात्कार किया था। उसे किसी को न बताने के लिए धमकाया और शादी करने का झांसा दिया।
बाद में उससे शादी करने से इनकार कर दिया था। मामले में महिला की शिकायत पर गोविंदा चौहान के खिलाफ धारा 376, 450, 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई। टीआई ने बताया कि यह मामला कोर्ट में लंबित है।

Hindi News / Bhilai / चाय बेचने वाले 2 शख्स एक झटके में बने लखपति, बैंक गया तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो