scriptBJP की ये दो सीनियर महिला नेत्री करेंगी बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान | Patrika News
भरतपुर

BJP की ये दो सीनियर महिला नेत्री करेंगी बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान

Rajasthan Election 2023: भाजपा जिले की दो सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है तो कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। क्योंकि अब दोनों ही पार्टियों को चिंता है कि पिछले चुनाव में बागियों की बगावत उन पर भारी पड़ी है।

भरतपुरOct 12, 2023 / 12:18 pm

Akshita Deora

rajasthan_assembly_election_2023_code_of_conduct_bjp_has_announced.jpg

भरतपुर. Rajasthan Election 2023: भाजपा जिले की दो सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है तो कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। क्योंकि अब दोनों ही पार्टियों को चिंता है कि पिछले चुनाव में बागियों की बगावत उन पर भारी पड़ी है। दोनों दलों को डर ये भी है कि किसी पर बागी ने विकल्प के रूप में किसी दूसरे दल का दामन थामा तो पार्टी को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं अब भाजपा के लिए बयाना में प्रत्याशी की घोषणा से पहले ही जिलाध्यक्ष ऋषि बंसल की पत्नी ऋतु बनावत का प्रचार करना रहस्य बना हुआ है, जो कि सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बयाना को लेकर दावेदारों की ओर से पार्टी हाइकमान से शिकायत भी की गई है। भले ही अभी श्राद्धपक्ष के चलते प्रत्याशी चुनाव कार्यालय व जनसंपर्क अभियान शुरू नहीं कर सके हैं, लेकिन टिकट वितरण से ही दोनों ही जगह पार्टी में आंतरिक कलह का श्रीगणेश हो चुका है। वैसे तो नगर सीट पर पिछले 30 साल में दो बार बसपा ने खाता खोला है, लेकिन वैर में कांग्रेस व भाजपा ही सत्ता पर काबिज होती रही है। नगर में अनीता सिंह के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने भी बगावत की राह न गुजरने की कवायद की है, लेकिन बुधवार को यह यह समझाइश भी खत्म हो गई। वैर विधानसभा की बात करें तो यहां भाजपा में टिकट की दावेदारी जताने वाले अन्य दावेदार अभी तक खुलकर सामने नहीं आए हैं, लेकिन पार्टी के अंदर नाराजगी जता चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election : भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी ‘फेक’ सूची से खलबली, जानें सीएम गहलोत सीट पर किसका नाम?




ऐसे में ग्राउंड पर उस नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि बीजेपी की टिकट मांग रही कोमल महावर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। वहीं नगर में बगावत पर उतरी पूर्व विधायक अनिता सिंह गुर्जर से मिलने जवाहर सिंह बेढम भी पहुंचे, लेकिन उन्होंने समय लेकर नहीं आने पर बाद में समय लेकर मिलने को कह दिया।

भाजपा में हलचल, दूसरी सूची 16 तक
जिलाध्यक्ष ऋषि बंसल की पत्नी डॉ. ऋतु बनावत के चुनाव प्रचार की शुरुआत होते ही बयाना के भाजपाइयों में हलचल तेज हो गई है। क्योंकि भाजपा में पिछले करीब एक माह से बयाना की टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है। कुछ दिन पहले टिकट का मामला हाइकमान तक जा पहुंचा था। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा की दूसरी 16 अक्टूबर तक आने की संभावना है। उस सूची के आने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 47 नेता नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, चुनाव आयोग ने किया अयोग्य घोषित, यहां देखें नाम



निर्णय हाइकमान का…
चुनाव मेरी पत्नी लड़ रही है। वो पिछली बार भाजपा प्रत्याशी रही है। वे पिछले 10 साल से इसी तरह गांव-गांव जा रही हैं। मैं संगठन की कमान संभाल रहा हूं। टिकट किसे मिलेगी और किसे नहीं, यह निर्णय भाजपा हाइकमान व कमेटी का है।
-ऋषि बंसल, जिलाध्यक्ष, भाजपा

पूर्व विधायक बोलीं
भाजपा की पूर्व विधायक अनिता सिंह ने नगर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों ने उन्हें धोखे में रखा। पार्टी ने मुझे एक गुट का समझ कर मुझे पार्टी से दरकिनार कर टिकट जवाहर सिंह बेढ़म को दे दिया। बुधवार को पूर्व विधायक अनिता सिंह ने अपने गांव सुन्दरावली जाकर समाज के लोगों से चर्चा की। उसके बाद उन्होंने अपने नगर स्थित आवास पर एक पंचायत की। पूर्व विधायक अनिता सिंह ने कहा कि मेरी शुरुआत जिला प्रमुख बनने से हुई और में कांग्रेस से जीती थी। उसके बाद भाजपा ने हमेशा मेरा साथ देने का वायदा किया था , लेकिन भाजपा ने मुझे धोखा दिया है। अब में भाजपा से अलग हूं। सुन्दरावली गांव का राजनीति में अलग स्थान स्थान रखता है।

https://youtu.be/BEj91aLDUP0

Hindi News/ Bharatpur / BJP की ये दो सीनियर महिला नेत्री करेंगी बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान

ट्रेंडिंग वीडियो