scriptखुद बनाएं मेकअप रिमूवर, त्वचा पर बनी रहेगी चमक | Patrika News
सौंदर्य

खुद बनाएं मेकअप रिमूवर, त्वचा पर बनी रहेगी चमक

4 Photos
3 months ago
1/4

कच्चा दूध : मेकअप हटाने के लिए कच्चा दूध बेहद फायदेमंद है। दूध में मौजूद फैट और प्रोटीन स्किन की नमी के लिए जरूरी है। मेकअप रिमूव करने के लिए एक कॉटन बॉल को दूध में डुबोकर स्किन पर लगाएं। हल्के हाथों से स्किन पर मसाज करें। इससे त्वचा साफ हो जाएगी। अब इसे साफ पानी से धो लें।

2/4

शहद : शहद में मॉइश्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं। मेकअप हटाने करने लिए शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। एक मुलायम कपड़े या रुई में थोड़ा सा शहद लें और अपने स्किन पर लगाएं। थोड़ा सा बेकिंग पाउडर मिला लें। इससे स्किन अच्छी तरह साफ हो जाएगी। इसे त्वचा पर ज्यादा न रगड़ें।

3/4

खीरा : मेकअप से छुटकारा पाने के लिए इसके जूस का पेस्ट चेहरे पर लगा सकते हैं। खीरे में एंटी-इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो स्किन पर पिंपल्स को दूर करते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए खीरे का छिलका हटाकर ग्राइंडर में पीस लें। इस पेस्ट को स्किन पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें।

4/4

एलोवेरा : एलोवेरा का उपयोग मेकअप रिमूवर के तौर पर कर सकते है। एलोवेरा से गूदा निकालकर स्किन के मेकअप को पोंछ सकती हैं। इसके जेल को आंख और आसपास के हिस्से पर लगा सकती हैं। इसमें बादाम का तेल मिलाकर उपयोग करें। इससे मेकअप आसानी से साफ हो जाएगा।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.