scriptजिला अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ देखकर ठिठके डीएम, सीएमओ को दिए ये निर्देश | Patrika News
बरेली

जिला अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ देखकर ठिठके डीएम, सीएमओ को दिए ये निर्देश

जिला अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ देखकर डीएम ठिठक गये। उन्होंने सीएमओ को रजिस्ट्रेशन काउंटर पर दो कर्मचारियों की अतिरिक्त तैनाती के निर्देश दिये हैं।

बरेलीJun 06, 2024 / 07:18 pm

Avanish Pandey

जिला अस्पताल में डीएम रविंद्र कुमार ने निरीक्षण किया।

बरेली। जिला अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ देखकर डीएम ठिठक गये। उन्होंने सीएमओ को रजिस्ट्रेशन काउंटर पर दो कर्मचारियों की अतिरिक्त तैनाती के निर्देश दिये हैं। इसके बाद उन्होंने कई वार्डों में जाकर भर्ती मरीजों से उनके हाल जाने। एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड व इमरजेंसी में व्यवस्थाएं ठीक बताईं। मरीजों को मिलने वाली दवाइयों का भी स्टॉक चेक किया। इस दौरान जो भी कमियां नजर आईं उनको पूरा करने के लिए डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए।
जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
बरेली के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित जिला अस्पताल में गुरुवार को डीएम रविंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मलेरिया के चलते हमने औचक निरीक्षण किया है। एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड रूम और इमरजेंसी गये। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मोटामोटी व्यवस्थाएं ठीक हैं। जो कमियां थीं जैसे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर काफी भीड़ थी, लेकिन कर्मचारी केवल चार ही थे। जिसके लिए जिलाधिकारी ने सीएमओ से दो और कर्मचारी बढ़ाने को कहा। साथ ही साफ-सफाई और बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए।
एक डॉक्टर के लेट आने की मिली शिकायत
डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि एक डॉक्टर के देरी से आने की शिकायत मिली है। इसके लिए उन्होंने सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह से कहा कि जांच कर जो भी प्रतिक्रिया है वो लें। गर्मी के चलते उन्होंने जिला भर में व्यवस्था को लेकर कहा कि व्यवस्था संतोषजनक है। और अच्छी व्यवस्था के लिए बैठक व निरीक्षण करेंगे। हम सीएचसी भी जाएंगे लोगों से फीडबैक लेंगे कि सब ठीक चल रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी का संतोषजनक इलाज हो और व्यवस्थाएं ठीक रहें। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विश्राम सिंह, अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. अलका शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bareilly / जिला अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ देखकर ठिठके डीएम, सीएमओ को दिए ये निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो