scriptभू-माफियाओं ने कब्जा ली वक्फ प्रॉपर्टी, नए संशोधित बिल को कबूल करें मुसलमान | Patrika News
बरेली

भू-माफियाओं ने कब्जा ली वक्फ प्रॉपर्टी, नए संशोधित बिल को कबूल करें मुसलमान

सरकार वक्फ संपत्तियों को सुरक्षित करने के लिए संसद में नया संशोधन बिल पेश करने की तैयारी में है। बरेलवी उलमा इस संशोधित बिल के पारित होने का इंतजार कर रहे हैं।

बरेलीSep 29, 2024 / 10:32 pm

Avanish Pandey

बरेली। सरकार वक्फ संपत्तियों को सुरक्षित करने के लिए संसद में नया संशोधन बिल पेश करने की तैयारी में है। बरेलवी उलमा इस संशोधित बिल के पारित होने का इंतजार कर रहे हैं। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष, मौलाना शहाबुद्दीन, इस बिल के समर्थन में एक बार फिर सामने आए हैं। उन्होंने रविवार को एक प्रेस नोट के साथ एक वीडियो जारी कर इस नए बिल के समर्थन की घोषणा की है।
संसद सत्र में पारित होगा वक्फ संशोधन बिल

मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि आगामी संसद सत्र में वक्फ संशोधन बिल पारित होता है, तो मुसलमान इसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बिल के लागू होने से वक्फ की जमीनें सुरक्षित होंगी और भू-माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौलाना ने आगे बताया कि हमारे बुजुर्गों ने वक्फ की जमीनें इसलिए दान की थीं ताकि गरीब, कमजोर और जरूरतमंद मुसलमानों की मदद हो सके, मस्जिदों और मदरसों के इमामों को वेतन दिया जा सके और धर्म से जुड़े कार्य किए जा सकें।
भूमाफियाओं से मिलकर बेच दी जमीन

हालांकि, मौलाना का कहना है कि इन उद्देश्यों को पूरा करने के बजाय, वक्फ बोर्ड के कुछ लोगों ने भू-माफियाओं से मिलकर वक्फ की जमीनें बेचनी शुरू कर दीं, जिससे अरबों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ। इससे गरीब मुसलमानों को कोई लाभ नहीं मिल पाया। मौलाना ने यह भी कहा कि वक्फ संशोधन बिल का समर्थन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इसके लागू होने से गरीब मुसलमानों और अनाथ बच्चों का भला होगा, वक्फ की संपत्तियों पर माफियाओं का कब्जा समाप्त होगा, और वक्फ बोर्ड की मनमानी पर भी रोक लग सकेगी।

Hindi News / Bareilly / भू-माफियाओं ने कब्जा ली वक्फ प्रॉपर्टी, नए संशोधित बिल को कबूल करें मुसलमान

ट्रेंडिंग वीडियो