scriptभ्रष्टाचार पर एडीजी ने सीओ की लगाई फटकार, दागी थानेदारों को हटाएं, एसएसपी को निर्देश | Patrika News
बरेली

भ्रष्टाचार पर एडीजी ने सीओ की लगाई फटकार, दागी थानेदारों को हटाएं, एसएसपी को निर्देश

एडीजी पीसी मीना ने बुधवार शाम सीओ स्तर तक के अफसरों की बैठक बुलाई। भ्रष्टाचार पर उन्होंने सीओ की फटकार लगाई। बैठक में मौजूद आईजी ने भी दागाी थानेदारों को हटाने के एसएसपी को निर्देश दिए।

बरेलीJun 20, 2024 / 10:57 am

Avanish Pandey

बैठक में क्रमवार, आईजी, एडीजी और एसएसपी।

बरेली। एडीजी पीसी मीना ने बुधवार शाम सीओ स्तर तक के अफसरों की बैठक बुलाई। भ्रष्टाचार पर उन्होंने सीओ की फटकार लगाई। बैठक में मौजूद आईजी ने भी दागाी थानेदारों को हटाने के एसएसपी को निर्देश दिए। जनता की सुनी नहीं जा रही है। कहा कि इन लोगों के इस तरह के रवैये से पुलिस की भद्द हो रही है।
एसएसपी को लापरवाह अफसरों व थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश
एडीजी पीसी मीना ने आईजी डॉ. राकेश सिंह व एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान की मौजूदगी में भ्रष्टाचार के आरोपी अफसरों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कई सीओ व इंस्पेक्टर जनता की कॉल ही नहीं उठा रहे हैं। मीडिया से बेहतर संवाद नहीं किया जा रहा है। कोई घटना होती है तो उसे छुपाने के बजाय सही स्थिति सामने लाने का प्रयास करना चाहिए। कहा कि सीएम से स्पष्ट निर्देश हैं कि सीयूजी नंबर 24 घंटे खुले रहने चाहिए पर कुछ अफसर जानबूझकर कॉल नहीं उठाते हैं। एसएसपी को लापरवाह अफसरों व थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।
इन थाना प्रभारियों की शिकायतें अधिक
एडीजी ने हाल ही में गाली-गलौज का ऑडियो वायरल होने के मामले में शीशगढ़ के थाना प्रभारी रविंद्र कुमार को लेकर जांच की स्थिति की जानकारी ली। एसएसपी ने बताया कि जांच पूरी हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई होगी। एडीजी ने किला, इज्जतनगर, फतेहगंज पूर्वी, आंवला, बहेड़ी व फरीदपुर थानों के इंस्पेक्टरों की अधिक शिकायतें मिलने का जिक्र किया। एसपी यातायात शिवराज सिंह को वसूली की शिकायतों पर नकेल कसने के आदेश दिए।
कांवड़ यात्रा को सकुशल पूरा कराने की करें तैयारी
एडीजी ने सभी अफसरों को कांवड़ यात्रा को सकुशल पूरा कराने के लिए अभी से तैयारी करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि धर्मगुरुओं, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ थाना स्तर पर बैठकें कर ली जाएं। यात्रा का रूट निर्धारित करके उसका निरीक्षण भी कर लिया जाए। थानेदार रास्ते में होनी वाली दिक्कतों को लेकर संबंधित विभागों के अफसरों से समन्वय कर लें ताकि यात्रा के दौरान कोई दिक्कत न हो। यह भी ध्यान रखें कि कोई नई परंपरा न पड़े।

Hindi News/ Bareilly / भ्रष्टाचार पर एडीजी ने सीओ की लगाई फटकार, दागी थानेदारों को हटाएं, एसएसपी को निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो