scriptयुवा व्यापारियों ने कहा:कर्नाटक हो या राजस्थान, विकास के लिए होगा मतदान | Young businessmen said: Be it Karnataka or Rajasthan, voting will be for development | Patrika News
बैंगलोर

युवा व्यापारियों ने कहा:कर्नाटक हो या राजस्थान, विकास के लिए होगा मतदान

मतदान को लेकर जागरूक हैं युवा व्यापारी

बैंगलोरApr 19, 2024 / 12:03 pm

Santosh kumar Pandey

बेंगलूरु. चिकपेट के आसपास निकलिए तो मिनी राजस्थान का एहसास होता है। कपड़ा, रेडीमेड, बिजली के उपकरण, आभूषण, सिल्क साडिय़ों के बाजार में काईं सा, कठे जाओ सा, पधारो सा की आवाजें गूंजती हैं जो राजस्थानी आवभगत का हिस्सा हैं। वेशभूषा से लेकर खानपान तक, सब कुछ राजस्थान का एहसास कराता है। बुजुर्गों से विरासत में मिली मेहनत व ईमानदारी की सीख को दिल में बसाए राजस्थानी व्यापारी यहां बड़ी संख्या में दिखाई देते हैं। फुर्सत के क्षणों में राजनीति पर चर्चा होती है, कौन आएगा और कौन जाएगा से लेकर राजस्थान के लिए क्या संभावनाएं हैं, सारे विषय खुलते चले जाते हैं। व्यापारियों में मतदान को लेकर जागरूकता है और वे जानते हैं कि ईवीएम का बटन किसी प्रलोभन में नहीं बल्कि जिम्मेदारी के साथ दबाना है। राजस्थान पत्रिका का नाम सुनते ही व्यापारी इकट्ठे हो जाते हैं। 

कर्नाटक से लेकर राजस्थान तक विकास का बटन दबाया जाएगा

पत्रिका से बातचीत में युवा व्यापारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कर्नाटक से लेकर राजस्थान तक विकास का बटन दबाया जाएगा।महिलाएं पीछे नहीं रहेंराजस्थान के ब्यावर जिले के निवासी अशोक कुमावत ने कहा कि लोगों को 26 अप्रेल को जरूर मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम दूसरे लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं कि एक वोट भी अमूल्य है और देश का भविष्य तय होता है। हम इलाकों में महिलाओं को भी प्रेरित करेंगे कि वो घर से बाहर निकलें और मताधिकार का प्रयोग करें।जातिवाद से ऊपर उठेंपाली जिले के निवासी राकेश कहते हैं कि जातिवाद से ऊपर उठकर, देश के विकास को सर्वोपरि रखते हुए मतदान करना चाहिए। मैं तो राजस्थान में भी लोगों से बात कर रहा हूं और लोगों को प्रेरित कर रहा हूं। मतदान के दिन जरूर वोट करना चाहिए।अधिकार और जिम्मेदारी भीमोतीलाल कुमावत ने कहा कि मैं तो सभी से यह कहना चाहूंगा कि यह तो अपना अधिकार भी है और जिम्मेदारी भी। हमें ऐसी सरकार चुननी चाहिए जो देश को विकास की बुलंदियों पर ले जाए। समाज को बांटने वालों से सावधान रहना है और मतदान जरूर करना है।देश सबसे पहलेपाली जिले के की राम सिंह कहते हैं कि वोट जरूर करना चाहिए और अच्छे लोगों को चुना जाना चाहिए। देश सबसे ऊपर है। हमें यह देखना चाहिए कि किसे वोट देने से देश का विकास होगा। मैं मतदान जरूर करूंगा।सही प्रत्याशी चुने जाएंजालोर जिले के नरेंद्र कुमार ने कहा कि यह तो देश का चुनाव है। गर्मी की वजह से हमें पीछे नहीं हटना चाहिए। सही प्रत्याशी चुने जाएंगे तो देश का विकास होगा, भारत एक आर्थिक महाशक्ति बनेगा।पहली बार मतदान का उत्साहपाली जिले के ही चंद्रपाल सिंह कहते हैं वे पहली बार मतदान करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मेरा वोट देश के नाम रहेगा। मुझे पार्टी या नेता से मतलब नहीं, देश सर्वोपरि है। जो देश के लिए काम करेगा मैं उसके साथ हूं और मतदान के लिए बेहद उत्सुक हूं।

Home / Bangalore / युवा व्यापारियों ने कहा:कर्नाटक हो या राजस्थान, विकास के लिए होगा मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो