scriptजुम्बा की ताल पर थिरकते हुए किया वर्कआउट | Patrika News
बैंगलोर

जुम्बा की ताल पर थिरकते हुए किया वर्कआउट

जीतो चेप्टर, बेंगलूरु नॉर्थ का आयोजन

बैंगलोरMay 01, 2024 / 03:19 pm

Santosh kumar Pandey

jito news
बेंगलूरु. जीतो चेप्टर, बेंगलूरु नॉर्थ के अंतर्गत जीतो लेडीज विंग की ओर से गर्मी एवं तनाव से निजात पाने के लिए शेषाद्रीपुरम स्थित ग्लोबल स्विमिंग एसोसिएशन में स्प्लैश टू फ़िटनेस-स्मैश यूर स्ट्रेस कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्ष बिन्दुरायसोनी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में युवा फ़िटनेस विशेषज्ञ एवं कोरियोग्राफ़रभाविका जैन ने वर्कआउट के नए ट्रेंड ज़ुंबा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसे एक्सरसाइज और डांस का मिलाजुला रूप कह सकते हैं। इसके बहुत सारे फायदे हैं और यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग इस एक्सरसाइज की ओर बढ़ रहे हैं। यह स्वास्थ्य के नजरिए से काफी फायदेमंद है।

40 मिनट में 1000 कैलोरी बर्न

भाविका ने बताया कि यह एक्सरसाइज 40 मिनट में 1000 कैलोरी बर्न कर सकती है। ऐसे में जो लोग मोटापे की समस्या से ग्रसित हैं, वे इस एक्सरसाइज के जरिए आराम से अपना वजन घटा सकते हैं। उन्होंने प्रतिभागियों को स्विमिंग पूल में फिटनेस वर्कआउट और ज़ुम्बा संगीत पर नृत्य कराया। कार्यक्रम के प्रारंभ में ग्लोबल स्विमिंग पूल के मालिक अनिल ने जेएलडब्ल्यू टीम की प्रशंसा की।
बेंगलोर नॉर्थ जेएलडब्ल्यू के संयोजक कमलजीपुनमिया ने कहा कि खेल किसी के जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें स्वस्थ रखता है और हमारा दिमाग हमेशा तरोताजा रहता है। प्रशिक्षक भाविका जैन का परिचय उपाध्यक्ष एवं संयोजिका रेश्मापुनमिया ने दिया एवं संचालन सह-संयोजिका विजेता जैन ने किया। अध्यक्ष बिन्दुरायसोनी ने स्वागत किया।
प्रायोजक रेश्मा कमल पुनमिया का सम्मान किया गया। चेप्टर से नितिन कटारिया, लेडीज विंग मेंटर सरिता खिंवेसरा, उपाध्यक्ष लक्ष्मी बाफ़ना, कार्यकारिणी सदस्य नीता गादिया , मनीषा डोशी, संगीता नागोरी, संगीता मुथा उपस्थित थे। महामंत्री सुमन वेदमुथा ने धन्यवाद दिया।

Home / Bangalore / जुम्बा की ताल पर थिरकते हुए किया वर्कआउट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो