scriptके-राइड को जल्द मिलेगा पूर्णकालिक एमडी: सोमण्णा | लंबित रेल परियोजनाएं तय समय में पूरा करने के निर्देश | Patrika News
बैंगलोर

के-राइड को जल्द मिलेगा पूर्णकालिक एमडी: सोमण्णा

रेल राज्य मंत्री वी. सोमण्णा ने कहा कि बेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना का क्रियान्वयन करने वाली सरकारी एजेंसी रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कंपनी (कर्नाटक) लिमिटेड (के-राइड) को अगले एक पखवाड़े में तकनीकी तौर पर दक्ष पूर्णकालिक प्रमुख मिल जाएगा। के-राइड के प्रबंध निदेशक पद पर करीब दो साल से पूर्णकालिक नियुक्ति नहीं हुई है।

बैंगलोरJun 18, 2024 / 04:40 pm

Yogesh Sharma

लंबित रेल परियोजनाएं तय समय में पूरा करने के निर्देश

बेंगलूरु. रेल राज्य मंत्री वी. सोमण्णा ने कहा कि बेंगलूरु उपनगरीय रेल परियोजना का क्रियान्वयन करने वाली सरकारी एजेंसी रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कंपनी (कर्नाटक) लिमिटेड (के-राइड) को अगले एक पखवाड़े में तकनीकी तौर पर दक्ष पूर्णकालिक प्रमुख मिल जाएगा। के-राइड के प्रबंध निदेशक पद पर करीब दो साल से पूर्णकालिक नियुक्ति नहीं हुई है। दक्षिण-पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बेंगलूरु छावनी स्टेशन के पास रेल हाउस में बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। सोमण्णा ने कहा कि केंद्र और राज्य के संयुक्त उपक्रम के-राइड के लिए अगले 15 से 20 दिनों के भीतर पूर्णकालिक प्रबंध निदेशक के तौर पर तकनीकी विशेषज्ञ की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा, के-राइड के पास अभी कोई स्थायी एमडी नहीं है। मैंने पहले ही मुख्य सचिव को के-राइड के एमडी के रूप में एक तकनीकी विशेषज्ञ को नियुक्त करने के लिए कहा है। रेलवे की अधिसूचना के आधार पर हम 15 से 20 दिनों के भीतर एक पूर्णकालिक एमडी नियुक्त करेंगे। उपनगरीय रेलवे के लिए कई हजार पेड़ों को काटने के प्रस्ताव के बारे में के-राइड के आधिकारिक विज्ञप्ति के बावजूद उन्होंने ऐसे दावों को खारिज कर दिया और कहा कि इस संबंध में चर्चा की जाएगी।
सोमण्णा ने आश्वासन दिया कि कई लंबित परियोजनाएं जल्द ही पूरी हो जाएंगी। उन्होंने कहा हम विस्तृत चर्चा करेंगे और कर्नाटक में नौ परियोजनाओं में से कुछ को दिसंबर 2025 तक पूरा करेंगे और और बाकी दिसंबर 2026 तक पूरी हो जाएगी। इनमें से कई परियोजनाएं 1995-96, 2004-05 या 2010-11 से चल रही हैं। उन्होंने छह रेलवे ट्रैक -होटगी-कुडगी-गदग, यशवंतपुर-चन्नसंद्र, बैयप्पनहल्ली-होसूर, होसपेट-वास्को रेल दोहरीकरण परियोजना, पेनुकोंडा-धर्मावरम और बेंगलूरु सिटी-कृष्णराजपुरम-वाइटफील्ड के भी जल्द पूरा होने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि सभी लेवल क्रॉसिंग को रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) या रोड ओवरब्रिज (आरओबी) में बदलने के काम को तेजी से पूरी की जाएगी। पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना पर टिप्पणी करते हुए सोमण्णा ने कहा, इस दुर्घटना से हम सभी को दुख पहुंचा है। इस अवसर पर दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव, मंडल रेल प्रबंधक बेंगलूरु योगेश मोहन, निर्माण विभाग मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रामगोपाल, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सत्यप्रकाश शास्त्री, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कृष्ण चैतन्य, मंडल वाणिज्य प्रबंधक त्रिनेत्र के.आर. आदि मौजूद थे।

Hindi News / Bangalore / के-राइड को जल्द मिलेगा पूर्णकालिक एमडी: सोमण्णा

ट्रेंडिंग वीडियो