scriptरक्तदान के लिए आगे आए व्यापारी, 51 यूनिट रक्त संग्रह | Patrika News
बैंगलोर

रक्तदान के लिए आगे आए व्यापारी, 51 यूनिट रक्त संग्रह

खागा की ओर से राजस्थान पत्रिका के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर

बैंगलोरJun 13, 2024 / 10:17 pm

Santosh kumar Pandey

raktdan
बेंगलूरु. कर्नाटक होजरी एवं गारमेंट एसोसिएशन (खागा ) की ओर से राजस्थान पत्रिका के जीवन रक्षक रक्तदान अभियान के तहत गुरुवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 51 लोगों ने रक्तदान किया। कॉटनपेट पूर्वी प्लाजा स्थित खागा के कार्यालय में आयोजित शिविर में आर चंद्रशेखर के नेतृत्व में राष्ट्रोत्थान ब्लड बैंक की टीम ने रक्त संग्रह किया एवं रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

निरंतर हों ऐसे आयोजन

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पहाड़ सिंह राजपुरोहित ने कहा कि यह समाजसेवा ही नहीं, राष्ट्रसेवा है। मानवता के हित में हमें ऐसे कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन करते रहना चाहिए।

शिविर के संयोजक विकास चोपड़ा ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सबके सहयोग से आयाेजन को सफल बनाना संभव हो सका। खास बात यह भी है राजस्थान पत्रिका से हमारा जो जुड़ाव है, उससे हम लोगों का उत्साह और बढ़ गया। खागा की टीम ने व्यापारियों से सम्पर्क किया और नतीजा यह है कि बड़ी संख्या में व्यापारियों ने रक्तदान किया।
खागा के अध्यक्ष प्रकाश भोजानी ने कहा पत्रिका, खागा की टीम, राष्ट्रोत्थान ब्लड सेंटर, आरएसएस के साथियों के सहयोग से यह शिविर सफल हो गया। उन्होंने शिविर की तैयारियों के लिए लगातार जन संपर्क करने वाले संयोजक विराणा, चौपड़ा एवं विकास जैन को धन्यवाद दिया और कहा कि इनकी सक्रियता की वजह से ही कम समय में इस शानदार शिविर का आयोजन संभव हो सका।

बढ़ा उत्साह, मिली सफलता

सहसचिव बिशनसिंह विराणा ने कहा कि राजस्थान पत्रिका के जीवन रक्षक अभियान के तहत आयोजित शिविर में खागा की टीम का सहयोग उत्साहवर्धक रहा। हमने जो लक्ष्य निर्धारित किया था, उसे हासिल कर रहे हैं। पत्रिका के सहयोग से भविष्य में भी समाज के हित में कार्य करते रहेंगे।
इस शिविर में रक्तदान के लिए युवाओं में काफी जोश देखने को मिला। कामकाजी दिन होने के बावजूद लोग दुकान या कार्यालय जाने से पहले शिविर स्थल पहुंचे और रक्तदान किया। सुबह से ही लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। खागा के पदाधिकारियों व कार्यकारिणी समिति के सदस्यों ने भी काफी संख्या में रक्तदान किया।
शिविर में खागा के उपाध्यक्ष उगमराज खांटेड, पदम सिंह राजपुरोहित, सचिव कैलाश बालर, सिद्धार्थ जैन, जोगेश जैन, पूर्व अध्यक्ष सज्जनराज मेहता, दिलीप जैन, गौतमचंद पोरवाल, डूंगरमल चौपड़ा एवं कार्यकारिणी सदस्य विकास चौपड़ा,राजेश खेड़ा, भंवरलाल पटेल, राजू सिंह राजपुरोहित,नीरज कटारिया, मीठालाल जैन सहित विक्रम सिंह राजपुरोहित, भोन सिंह राजपूत, कमल सिंह राजपूत के साथ काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
इस मौके पर पत्रिका के बेंगलूरु संस्करण के सम्पादकीय प्रभारी जीवेन्द्र झा, वरिष्ठ महाप्रबंधक सुरेन्द्र मिश्रा, सम्पादकीय विभाग के संतोष पाण्डेय, वितरण विभाग के रमेश चौधरी भी उपस्थित रहे। पत्रिका टीम ने खागा, आयोजन में सहभागियों, सभी रक्तदाताओं और चिकित्सकों का आभार जताया और कहा कि आप सभी पत्रिका परिवार का हिस्सा और पत्रिका की शक्ति हैं। पत्रिका सदैव सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रतिबध्द रहेगा और जनहित के कार्यों में सदैव समाज के साथ रहेगा। खागा की ओर से अध्यक्ष प्रकाश भोजानी ने धन्यवाद दिया।

Hindi News/ Bangalore / रक्तदान के लिए आगे आए व्यापारी, 51 यूनिट रक्त संग्रह

ट्रेंडिंग वीडियो