scriptOppose-स्मार्ट मीटर लगाने का जताया विरोध | Op-Opposition expressed against installation of smart meter | Patrika News
बालाघाट

Oppose-स्मार्ट मीटर लगाने का जताया विरोध

शहर में विद्युत विभाग के माध्यम से लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर का विरोध होना प्रारंभ हो गया है। स्मार्ट मीटर से अधिक बिल आने की मंगलवार को शिकायत भी की गई। कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के बेनर तले लोगों ने कार्यपालन अभियंता कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। पुराने मीटर को यथावत रखे जाने की […]

बालाघाटJun 11, 2024 / 10:11 pm

Bhaneshwar sakure

स्मार्ट मीटर

ज्ञापन सौंपते प्रदर्शनकारी।

शहर में विद्युत विभाग के माध्यम से लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर का विरोध होना प्रारंभ हो गया है। स्मार्ट मीटर से अधिक बिल आने की मंगलवार को शिकायत भी की गई। कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के बेनर तले लोगों ने कार्यपालन अभियंता कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। पुराने मीटर को यथावत रखे जाने की मांग की।
बालाघाट. शहर में विद्युत विभाग के माध्यम से लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर का विरोध होना प्रारंभ हो गया है। स्मार्ट मीटर से अधिक बिल आने की मंगलवार को शिकायत भी की गई। कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के बेनर तले लोगों ने कार्यपालन अभियंता कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। पुराने मीटर को यथावत रखे जाने की मांग की। मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
बिजली कंपनी सही व चालू मीटर को हटाकर पूरे शहर में नए स्मार्ट मीटर लगा रही है। शासन के निर्देशानुसार पुराने मीटर को बदलने का कार्य किया जा रहा है। पुराने मीटर के स्थान पर स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। लेकिन पुराने मीटर की तुलना में नए स्मार्ट मीटर में बिजली की खपत अधिक दर्शा रही है। स्मार्ट मीटर से पहले की तुलना में बिजली बिल भी अधिक आ रहा है। जिसके कारण उपभोक्ता परेशान है। मंगलवार को कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के बेनर तले लोग कार्यपालन अभियंता कार्यालय पहुंचे। जहां जमकर नारेबाजी की। वहीं ज्ञापन सौंपकर पुराने मीटर को यथावत रखे जाने की मांग की। इतना ही नहीं शहर भर में बदले जा रहे 31 हजार स्मार्ट मीटर को बदलने की कार्यवाही पर भी रोक लगाने की मांग की गई। इसके अलावा पुराने और नए मीटर की बिजली खपत की टेस्टिंग करने और व्यवस्थाओं में सुधार कर पुराने मीटर को यथावत रखने की भी मांग की गई।
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि स्मार्ट मीटर में आवश्यकता से अधिक बिजली बिल आ रहा है। जिसके कारण उपभोक्ता काफी परेशान है। आज ज्ञापन सौंपकर इस समस्या का निराकरण किए जाने की मांग की गई है। यदि समस्याओं का निराकरण नहीं किया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रकोष्ठ से जुड़े पदाधिकारी सहित अन्य मौजूद थे।

Hindi News/ Balaghat / Oppose-स्मार्ट मीटर लगाने का जताया विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो