scriptउपलब्धि-प्रदेश की प्रावीण्य सूची में भी विद्यार्थियों ने बनाया स्थान | Patrika News
बालाघाट

उपलब्धि-प्रदेश की प्रावीण्य सूची में भी विद्यार्थियों ने बनाया स्थान

बालाघाट. माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल ने 24 अप्रेल को बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया। एक बार फिर से दोनों ही कक्षाओं में छात्राओं ने बाजी मारी है। जिले में कक्षा 12 वीं का 69.70 तो कक्षा 10 वीं का 71.04 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा है। दोनों ही कक्षाओं के […]

बालाघाटApr 24, 2024 / 10:06 pm

Bhaneshwar sakure

प्रदेश की प्रावीण्य सूची

प्रदेश की प्रावीण्य सूची में शामिल छात्रा

बालाघाट. माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल ने 24 अप्रेल को बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया। एक बार फिर से दोनों ही कक्षाओं में छात्राओं ने बाजी मारी है। जिले में कक्षा 12 वीं का 69.70 तो कक्षा 10 वीं का 71.04 प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहा है। दोनों ही कक्षाओं के 4-4 विद्यार्थी प्रदेश की टॉप-10 सूची में शामिल है। जिले में कक्षा 12 वीं में 66.27 प्रतिशत छात्र तो 72.28 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई है। इसी तरह कक्षा 10 वीं में 65.85 प्रतिशत छात्र तो 75.43 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई है। इधर, परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थियों को उनके अभिभावकों, शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर बधाईयां दी।

कक्षा 10 वीं में प्रदेश के टॉप-10 में शामिल छात्र

शासकीय आदर्श बहुउद्देशीय उमावि बालाघाट की छात्रा अदिति पिता हितेंद्र तिवारी ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में छटवां स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह एमसीएस स्कूल बालाघाट से अक्षत पिता रविनारायण जायसवाल ने 97.2 प्रतिशत अंक के साथ 9 वां स्थान, आइडियल पब्लिक हाई स्कूल वारासिवनी से कार्तिक पिता राकेश सेलोकर और हर्ष पिता किरण कुमार पटले ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

कक्षा 12 वीं प्रदेश की टॉप-10 में शामिल छात्र

कक्षा 12 वीं में वैदिक कान्वेट उमावि लालबर्रा की छात्रा परिधि पिता अर्जुन शरणागत ने गणित समूह से 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में छटवां स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह कृषि समूह से शासकीय बालक हायर सेकेंडरी स्कूल बैहर के मयंक पिता रणदीप पटले ने 94.8 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जीव विज्ञान समूह से द बालाघाट पब्लिक स्कूल बालाघाट की छात्रा भूमिका पिता यादोराव बिलघईया और चक्रवर्ती पब्लिक स्कूल बैहर की छात्रा जान्हवी पिता रामकुमार झोडे ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है।

Home / Balaghat / उपलब्धि-प्रदेश की प्रावीण्य सूची में भी विद्यार्थियों ने बनाया स्थान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो