scriptराम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में बसाई जा रही है टेंट सिटी, होटल जैसी मिलेगी सुविधा | tent city is being set up in Ayodhya before Inauguration of Ram Mandir | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में बसाई जा रही है टेंट सिटी, होटल जैसी मिलेगी सुविधा

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या एक टेंट सिटी बसाई जा रही है। इस टेंट सिटी में करीब 10 हजार से 15 हजार लोगों की ठहरने की व्यवस्था की गई है।

अयोध्याDec 07, 2023 / 03:25 pm

Anand Shukla

tent city is being set up in Ayodhya before Inauguration of Ram Mandir

अयोध्या में बसाई जा रही टेंट सिंटी में 10 हजार से 15 हजार लोग रुक सकते हैं।

Ram Mandir Inauguration: राम नगरी अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी, 2024 को है। पीएम मोदी यजमान के तौर पर कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इस कार्यक्रम के लिए करीब 8,000 गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। इनमें क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी शामिल हैं।
इस कार्यक्रम के लिए राम मंदिर ट्रस्ट ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल समेत अन्य लोगों के लिए अलग- अलग तारीखें तय की हैं। 26 जनवरी से 22 फरवरी तक देश के सभी राज्यों के लिए राम जन्मभूमि दर्शन की तिथि तय की गई है। यह कार्यक्रम दोपहर 12:20 बजे अभिजीत मुहूर्त मृगषिरा नक्षत्र में होगा। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
टेंट सिटी में रहने, खाने- पीने की होगी व्यवस्था
माना जा रहा है कि देश के कोने- कोने से लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, वीएचपी कार्यकर्ता और आरएसएस के कार्यकर्ता पूरी तैयारियों में लगे हैं। ताकि यहां पर आने वाले को कोई परेशानी ना हो। इसी को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट अयोध्या में एक टेंट सिटी बसा रहा है। इस टेंट सिंटी में करीब 10000- 15000 लोग रुक सकते हैं। इन सभी लोगों के लिए यहां पर रात को रुकने, खाने- पीने की पूरी व्यव्स्था रहेगी।
वहीं, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने समाचार एजेंसी ANI से बात करके हुए कहा कि अगर 10,000-15,000 लोग रात में रुकना चाहते हैं, तो उन्हें आश्रय कहां मिलेगा? उन्हें भोजन और पानी कहां मिलेगा? इस उद्देश्य के लिए ट्रस्ट एक नया टिन- शेड शहर बसाया जा रहा है जो कम से कम फरवरी के अंत तक तैयार हो जाएगा। इस काम के लिए देश भर से वीएचपी और आरएसएस के अनुभवी कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है। हर कोई अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभा रहा है।

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में बसाई जा रही है टेंट सिटी, होटल जैसी मिलेगी सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो