scriptRam Mandir : मार्च से शुरू होगा नींव भराई का कार्य, खुदाई पूरी | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : मार्च से शुरू होगा नींव भराई का कार्य, खुदाई पूरी

locationअयोध्याPublished: Feb 24, 2021 02:25:27 pm

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक 25 व 26 फरवरी को तय होगी नींव निर्माण की तिथि

 मार्च से शुरू होगा नींव भराई का कार्य, खुदाई पूरी

मार्च से शुरू होगा नींव भराई का कार्य, खुदाई पूरी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. Ram Mandir निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र 4 दिवसीय अयोध्या दौरे पर होंगे। इस दौरान 25 व 26 फरवरी को बैठक कर राम जन्मभूमि परिसर में मार्च से शुरू किए जाने के लिए नींव निर्माण की तिथि पर चर्चा की जाएगी। दरसल मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे नींव खुदाई का कार्य 35 फुट तक पूरी हो चुकी है। अब नींव बनाये जाने के लिए पत्थर लगाए जाने का कार्य किया जाना है।
अयोध्या के सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक 25 व 26 फरवरी को प्रस्तावित है। जिसको लेकर आज शाम निर्माण समिति के चेयरमैन पूर्व आएएएस नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंचेंगे। जहां सबसे हनुमानगढ़ी व श्री रामलला का भी दर्शन पूजन करेंगे वही दौरान राम जन्मभूमि परिसर में निर्माण कार्य में लगी संस्था l&t व अन्य अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे वहीं प्रस्तावित राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में राम मंदिर की नींव की डिजाइन और तिथि पर चर्चा की जाएगी। वहीं अयोध्या के विकास के लिए विजन डाकुमेंट बनाने वाली नियुक्त कंसल्टेंट ली एसोसिएट साउथ एशिया व सीपी कुकरेजा एसोसिएट के साथ भी मंथन किया जाएगा। दो दिवसीय बैठक में निर्माण कंपनी टाटा कंसल्टेंट , लार्सन एंड टुब्रो व राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी भी बैठक में होंगे शामिल होंगे।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक की पुष्टि करते हुए ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने बताया कि नींव खुदाई का कार्य पूरा हो चुका है अब नींव में पत्थरों को लगाए जाने के कार्य शुरू किया जाएगा जिसकी तिथि थी सहित अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी।
यह भी पढ़ें :

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो