scriptइन राशि के जातकों पर शनि बरसाने वाले हैं कृपा, इस दिन से शुरु होने वाला है आपको शुभ समय | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

इन राशि के जातकों पर शनि बरसाने वाले हैं कृपा, इस दिन से शुरु होने वाला है आपको शुभ समय

– साथ ही जानें कि शनि देव अब किन राशि के जातकों को देंगे दंड

Oct 05, 2023 / 04:42 pm

दीपेश तिवारी

shanidev_special_blessings.png

,,

शनिदेव को ज्योतिष में न्याय का देवता माना गया है। न्याय के देवता को लेकर ये भी मान्यता है कि शुभ कर्म करने वालों को शनिदेव कभी परेशान नहीं करते साथ ही ऐसे कर्म करने वाले जातकों को आपना आशीर्वाद प्रदान कर पुरुस्कृत करते हैं।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार शनिदेव नवंबर 2023 की शुरुआत में मार्गी होने जा रहे हैं। ऐसे में शनिदेव की चाल में आ रहे इस परिवर्तन के कारण जहां कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा तो वहीं कुछ को शनि देव की चाल में इस परिवर्तन का खामियाजा भी चुकाना होगा। ज्ञात हो कि शनि देव 5 जून से वक्री चाल कर रहे हैं। जो अब जल्द ही मार्गी होने वाले हैं।

shanidev_special.png

आपको ये भी बता दें कि अभी जहां शनि देव अपने स्वामित्व वाली राशि कुंभ में चल रहे हैं, ऐसे में करीब 30 साल बाद एक बार फिर शनिदेव अपनी ही राशि कुंभ में मार्गी होने वाले हैं। शनि के मार्गी होने का जहां कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा तो वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए ये समय अत्यंत कठिन होगा।

 

Must Read- आप पर शनि की साढ़े साती कब से आ रही है, ऐसे समझें

 

वृषभ राशि
ऐसे में शनिदेव की बदलने वाली ये चाल मुख्य रूप से वृषभ राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसाएगी। इस दौरान नौकरी में परिवर्तन की सोच रहे जातकों की इच्छा पूर्ण होती दिख रही है।

मिथुन राशि
इसके अलावा शनिदेव इस चाल के दौरान मिथुन राशि के जातकों के लिए भी धन लाभ के योग का निर्माण करेंगे।

तुला राशि
वहीं इस समयावधि में तुला राशि के जातकों को सोने में निवेश से खास लाभ होता दिख रहा है।

shanidev_changing.png

इन्हें भी होगा लाभ:

मेष राशि
शनि इस समय आपके आय भाव में रहते हुए आपकी आय में जोरदार बढ़ोतरी कर सकते हैं, इस दौरान धन और सम्‍मान में बढ़ौतरी तो होगी ही साथ ही आय के नए- नए स्त्रोत भी बनेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा जाएगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

सिंह राशि : मिलाजुला असर
इस समय जहां शनि आपके सातवें भाव में होंगे तो वहीं उनके पास आपके छठें भाव का भी स्वामित्व होगा जिसके कारण इस समयावधि में आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। वहीं इस दौरान आपकी गोचर कुंडली में शनि देव शश नामक राजयोग भी बनाएंगे, जिससे आपकी आय में भी इजाफा होगा। साथ ही इस दौरान आपकी पत्नी का प्रमोशन भी हो सकता है। ये समय आपके लिए मिलाजुला रहेगा।

https://youtu.be/3oKyftuoOIE

Hindi News/ Astrology and Spirituality / इन राशि के जातकों पर शनि बरसाने वाले हैं कृपा, इस दिन से शुरु होने वाला है आपको शुभ समय

ट्रेंडिंग वीडियो