scriptShukra Rashi Parivartan: 8 राशियों की शुक्र चमकाएंगे किस्मत, आने वाला है स्वर्णिम काल, हर जगह सफलता तय, जीवन में रोमांस पक्का | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Shukra Rashi Parivartan: 8 राशियों की शुक्र चमकाएंगे किस्मत, आने वाला है स्वर्णिम काल, हर जगह सफलता तय, जीवन में रोमांस पक्का

Shukra Rashi Parivartan अप्रैल का महीना बेहद खास है, इस महीने कला, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण, सुख-समृद्धि प्रदाता के प्रदाता शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे। इससे 8 राशियों के खुशियों के द्वार खुलने वाले हैं, विशेष रूप से व्यापारियों का स्वर्णिमकाल जैसा समय आ सकता है तो आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां..

भोपालMay 13, 2024 / 02:21 pm

Pravin Pandey

shukra_rashi_parivartan_april_2024.jpg

शुक्र गोचर अप्रैल 2024 आठ राशियों के जीवन में लाएगा रोमांस और समृद्धि


ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार शुक्र ग्रह 24 अप्रैल को रात 11. 44 बजे मंगल की राशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। मान्यता है कि मेष राशि में शुक्र का गोचर जीवन में ऊर्जा, जुनून, स्वतंत्रता और आत्म खोज के अवसर लाएगा। इन राशियों का जीवन सुविधापूर्ण बनेगा। जीवन में रोमांस के साथ धन लाभ के योग बनाएंगे।

इस शुक्र गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। इनमें से कुछ राशियों को बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। वहीं शुक्र राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को भाग्‍य का साथ मिलेगा और उनके आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां..
ये भी पढ़ेंः जून से सूर्य पुत्र शनि चलेंगे उल्टी चाल, 3 राशियों को मिलेगा राजसी सुख


शुक्र गोचर मेष राशि में होने वाला है। इससे इस समय मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस समय आप विलासिता पर धन खर्च कर सकते हैं। इस समय आपको आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के कई अन्य अवसर भी मिलेंगे। इस समय आप अपने खर्च को आसानी से पूरा कर सकेंगे, धन की कमी नहीं होगी। आप बचत करने में भी सफल रहेंगे। कुल मिलाकर शुक्र का मेष राशि में आना आपके लिए लाभकारी है।

यदि आपकी राशि मिथुन है तो मेष राशि में शुक्र राशि परिवर्तन आपके लिए अत्यंत लाभकारी होने वाला है। शुक्र का मेष राशि में आना आपके लिए लकी साबित होगा। इस समय आपकी मिथुन राशि वालों की आमदनी बढ़ेगी और मिथुन राशि वाले धन कमाने की जो भी कोशिश करेंगे, उसमें उन्हें सफलता मिलेगी। आप अपनी और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने में समर्थ होंगे। आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे। अगर आप विदेश से व्‍यापार करते हैं तो इस समय अच्छा लाभ होगा।

कर्क राशि के लोगों की भी पैसों की चिंता शुक्र गोचर खत्म कर देगा। इस समय कर्क राशि वालों का आर्थिक जीवन स्थिर होगा। आप धन से खुद को संपन्‍न महसूस करेंगे। कॉस्‍मेटिक सामान से जुड़ा व्‍यापार करने वाले लोगों के लिए खूब धन लाभ के योग बन रहे हैं। इस समय आपको जीवन में पैसों की कमी महसूस नहीं होगी। इससे आप अपनी जरूरतों को तो पूरा कर ही पाएंगे, साथ ही अपने जीवन में सुख-सुविधाओं को बढ़ाने पर भी ध्‍यान दे सकते हैं।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


सिंह राशि के लोगों के जीवन में 24 अप्रैल से खुशियां आने वाली हैं। शुक्र का गोचर आपके व्‍यवसाय में शानदार अवसर लाने वाला। सिंह राशि के व्‍यापारियों को अधिक लाभ होने की उम्‍मीद है। इस समय आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है लेकिन अच्‍छी बात यह है कि ये यात्राएं लाभकारी होंगी। इस दौरान आपके सामने जो भी अवसर आएं, उनका लाभ उठाने का प्रयास करें और इन्‍हें अपने हाथ से जाने न दें। निवेश करने के लिए भी यह अनुकूल समय है। आपको निवेश से आगे चलकर बड़ा लाभ हो सकता है। हालांकि सिंह राशि वालों को इस समय अपने गुस्‍से पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी वर्ना आपके हाथ से कोई सुनहरा मौका छूट सकता है।

आपकी राशि धनु है तो मेष राशि में शुक्र राशि परिवर्तन आपके लिए लाभकारी होगा। इस समय धनु राशि वालों की आय बढ़ेगी, आपको कड़ी मेहनत से आर्थिक लाभ होगा। यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। निवेशकों और व्यापारियों को शेयर बाजार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। हालांकि रचनात्‍मक क्षेत्र से जुड़े धनु राशि के लोगों को इस समय धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहना होगा। लेकिन समझदारी और सूझबूझ से अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बना सकते हैं।

24 अप्रैल को मेष राशि में शुक्र का प्रवेश मकर राशि वालों की किस्मत के बंद दरवाजे खोल देगा। इस समय मकर राशि वालों को खूब धन लाभ होगा। इस समय मकर राशि वालों को अपने प्रयासों को बढ़ा देना चाहिए ताकि धन कमाने के प्रयासों में सफलता की संभावना और बढ़ जाए। इस समय मकर राशि वाले ऐशो-आराम और विलासिता पर धन खर्च करेंगे। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर काफी प्रसन्‍न और संतुष्‍ट रहेंगे। आपको अचानक से कहीं से धन लाभ होने की भी संभावना है। इसके साथ ही आपके लिए आय के स्रोत बढ़ने के भी योग बन रहे हैं।
ये भी पढ़ेंः धर्म कर्म से संबंधित खबरों के लिए यहां क्लिक करें


कुंभ राशि के लोगों के लिए शुक्र का गोचर शुभ फलदायक होगा। आपको इस समय धन कमाने के लिए सुनहरे मौके मिलेंगे। शुक्र गोचर के कारण कुंभ राशि वालों को अचानक से धन लाभ हो सकता है। इस समय आप नया व्‍यापार शुरू करने में सफल हो सकते हैं। साथ ही व्यापार में खूब मुनाफा होगा। आपको अपने संचार कौशल, नेटवर्किंग या रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से धन लाभ होगा। आप किसी रचनात्‍मक परियोजना में निवेश कर सकते हैं और इससे आपको उच्‍च लाभ मिलेगा।

आपकी राशि मीन है तो 24 अप्रैल को मेष राशि में शुक्र राशि परिवर्तन जीवनसाथी के साथ मिलकर आर्थिक स्थिति सुधारने की कोशिश में सफलता दिलाएगा। इस समय आपको आर्थिक मामलों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह समय मीन राशि वालों के निवेश के लिए बेहद शुभ है। आर्थिक स्थिति के लिए मेष राशि में शुक्र गोचर काल लाभकारी होगा। आप इस समय धन से संबंधित जो भी फैसला करेंगे, वह फायदेमंद साबित होगा। इस समय सारे सितारे आपके पक्ष में रहने वाले हैं और इससे आपको अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद मिलेगी।
(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियां पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं, www.patrika.com इसका दावा नहीं करता। इसको अपनाने से पहले और विस्तृत जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।)

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Shukra Rashi Parivartan: 8 राशियों की शुक्र चमकाएंगे किस्मत, आने वाला है स्वर्णिम काल, हर जगह सफलता तय, जीवन में रोमांस पक्का

ट्रेंडिंग वीडियो