scriptनेपालः बच्चों से भरी बस खाईं में गिरी, 16 की मौत, कई घायल | 16 persons killed in nepal bus accident | Patrika News
एशिया

नेपालः बच्चों से भरी बस खाईं में गिरी, 16 की मौत, कई घायल

एक बस हादसे में 16 यात्रियों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हैं। इन घायलों में 14 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

Nov 22, 2018 / 10:26 pm

mangal yadav

काठमांडूः नेपाल के डडेलधुरा में गुरुवार को एक बस खाईं में गिर गई। हादसे में 16 यात्रियों की मौत हो गई जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हैं। इन घायलों में 14 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, 10 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि 6 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह हादसा राडूवा में हुआ। मृतकों में छात्र और अध्यापक भी शामिल हैं। डीएसपी दमार बहादुर केसी ने कहा कि पीसज़ोन बिडिया निकेतन स्कूल की यह बस लोगों को लेकर उग्रतारा मंदिर में दर्शन कराने ले गई थी। मेले में शामिल होने के बाद यह बस वापस लौट रही थी तभी यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही बचावकार्य शुरू कर दिया गया। इस हादसे में बस भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

ओवरलोड थी बस
स्थानीय मीडिया के अनुसार स्कूल बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे जिनमें बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षिक भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि बस में करीब 30 लोग सवार थे। बता दें कि इस इलाके में सड़कों की स्थिति बेहद ही खराब है। ड्राइवरों और पुलिस की लापरवाही से यहां पर ऐसी घटनाएं आम बात है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन इलाकों में यातायात नियमों का पालन भी ठीक तरीके से नहीं होता।

Hindi News / world / Asia / नेपालः बच्चों से भरी बस खाईं में गिरी, 16 की मौत, कई घायल

ट्रेंडिंग वीडियो