scriptराहुल गांधी की सीट पर ‘जीजा जी’ की नजर, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान | Brother-in-law has his eyes on Rahul Gandhi's seat, Union Minister Smriti Irani makes a big statement in Amethi | Patrika News
अमेठी

राहुल गांधी की सीट पर ‘जीजा जी’ की नजर, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। यह बयान राहुल गांधी के बहनोई, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ा है। आइए जानते हैं।

अमेठीApr 23, 2024 / 04:06 pm

Vishnu Bajpai

Amethi Lok Sabha Seat Update
Smriti Irani vs Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 में सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए हर दांव-पेच लगा रहे हैं। इसी के तहत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसी बीच उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा अमेठ में मतदान के सिर्फ 27 दिन बचे हैं। इसके बावजूद अभी तक कांग्रेस ने अमेठी में अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया। स्मृति ईरानी की यह टिप्पणी उन अटकलों के बाद आई है। जिनमें रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी। अमेठी लम्बे अरसे से कांग्रेस पार्टी का गढ़ मानी जाती रही है, लेकिन 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था। लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अमेठी में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।
उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। इसको लेकर अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा सांसद तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर कटाक्ष किया है। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि राहुल गांधी ने 15 साल सांसद रहकर जितना काम अमेठी में कराया था। उससे ज्यादा उन्होंने सिर्फ पांच साल में करवा दिया है।
यह भी पढ़ेंः यूपी में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, मेरठ से लेकर वाराणसी तक बदलेगा मौसम का मिजाज

बीते दिनों अमेठी में एक सभा के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा, “जीजा जी की नजर राहुल गांधी की सीट पर है। राहुल गांधी अब क्या करेंगे? एक समय था, जब बसों में सफर करने वाले लोग अपनी सीट पर निशानी लगाने के लिए अपना रूमाल छोड़ दिया करते थे, ताकि उस पर कोई न बैठे। राहुल गांधी भी रूमाल से अमेठी में अपनी सीट पर निशान लगाने आएंगे, क्योंकि उनके जीजा जी की नजर इस सीट पर है।” केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा “क्या ऐसा कभी हुआ है? जब चुनाव में सिर्फ 27 दिन बचे हैं, लेकिन कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस को आखिर इतना अहंकार क्यों है?

अमेठी में जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटीं स्मृति ईरानी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में स्मृति ईरानी पूरे जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा “राहुल गांधी 26 अप्रैल के बाद अमेठी आएंगे और लोगों को जाति के नाम पर बांटने की कोशिश करेंगे।” उन्होंने कहा “26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद राहुल गांधी अमेठी आएंगे और सभी को बताएंगे कि अमेठी उनका परिवार है और जातिवाद की आग भड़काएंगे। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में भगवान श्री राम के अभिषेक समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, लेकिन वह अमेठी में मंदिरों के आसपास घूमते नज़र आएंगे। इसलिए जनता को सावधान और सतर्क रहने की ज़रूरत है।”

राहुल गांधी ने अमेठी को लेकर दिया था ये जवाब

केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी से हाल ही में पूछा गया था कि क्या वह अमेठी में भी कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे? इसपर उन्होंने जवाब दिया था “पार्टी मुझे जो आदेश देगी, मैं वही करूंगा।” इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा ने यह कहकर अटकलों का बाज़ार गर्म कर दिया था “अमेठी के लोगों को लगता है कि अगर मैं यहां चुनाव लड़ते हैं तो लोगों के पास पास स्मृति जी को चुनने के लिए की गई अपनी गलती सुधारने का विकल्प होगा।”
यह भी पढ़ेंः दादी से लेकर पोते तक तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में झोंकी धूल, सीएम योगी का राहुल गांधी पर करारा ‘प्रहार’

उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि अगर मैं चुनाव लड़ूंगा तो अमेठी के लोग भारी अंतर से मेरी जीत सुनिश्चित करेंगे।” माना यह भी जा रहा है कि वायनाड सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके साथ ही अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। ऐसे में राहुल गांधी वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी से अपने नामांकन की घोषणा कर सकते हैं।

Home / Amethi / राहुल गांधी की सीट पर ‘जीजा जी’ की नजर, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो