scriptनर्सिंगकर्मी ने बोतल लगाने से किया मना, डॉक्टर ने फेंक कर मारा जूता | The nursing staff refused to put the bottle, the doctor threw a shoe at her | Patrika News
अलवर

नर्सिंगकर्मी ने बोतल लगाने से किया मना, डॉक्टर ने फेंक कर मारा जूता

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविन्दगढ़ में डॉक्टर ने नर्सिंग कर्मचारी पर जूता फेंक के मारने का मामला सामने आया है। इसके बाद पीडि़त नर्सिंग कर्मचारी ने अन्य कर्मचारियों के साथ एक शिकायती पत्र प्रभारी डॉक्टर मंगतूराम चौधरी को सौंपा और वार्ड का कार्य भी रोक दिया।शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि एक नर्सिंग कर्मी ओपीडी में […]

अलवरApr 28, 2024 / 11:03 pm

mohit bawaliya

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविन्दगढ़ में डॉक्टर ने नर्सिंग कर्मचारी पर जूता फेंक के मारने का मामला सामने आया है। इसके बाद पीडि़त नर्सिंग कर्मचारी ने अन्य कर्मचारियों के साथ एक शिकायती पत्र प्रभारी डॉक्टर मंगतूराम चौधरी को सौंपा और वार्ड का कार्य भी रोक दिया।
शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि एक नर्सिंग कर्मी ओपीडी में कार्य कर रहा था। तभी डॉक्टर ने कॉल कर बुलाया और उसके साथ अभद्रता करते हुए जूता फेंक कर मारा। यह घटना लगभग 12:30 बजे के करीब की बताई जा रही है। घटना के बाद नर्सिंग कर्मियों में रोष पनप गया। उन्होंने प्रभारी को अवगत कराया। नर्सिंग कर्मचारियों ने बताया कि डॉक्टर मरीज को लगने वाली ड्रिप को दवा की पर्ची पर ही लिखकर भेज रहे हैं, जबकि वह आईपीडी पर्ची होती है, जिस पर मरीज भर्ती किया जाता है। यहां पर किसी भी मरीज के पास पर्ची नहीं थी। जिसका खमियाजा वार्ड में उपस्थित नर्सिंग कर्मचारी को भुगतना पड़ रहा है। रविवार सुबह 11 तक 80 मरीजों को ड्रिप लगाई जा चुकी थी, लेकिन एक भी पर्ची आईपीडी की नहीं थी।
जनरल वार्ड में मॉर्निंग ड्यूटी पर मरीज को ड्रिप लग रहा था। भीड़ अधिक होने के कारण उसमें समय लग रहा था। तभी डॉ. सुनील कुमार ने मुझे कॉल कर बुलाया। वह ओपीडी के बाहर बैठकर मरीजों को देख रहे थे 100-100 रुपए लेकर, तभी मुझसे अभद्रता की और जूता मारा, जिसमें सारे मरीज डॉ. सुनील से को लड रहे थे। जिसकी मैंने शिकायत चिकित्सा प्रभारी को दी है।
-सुनील कुमार, नर्सिंग कर्मचारी सीएचसी गोविन्दगढ़।

हमारा आपसी मामला था। सुनील हमारा रिश्तेदार है, जो आरोप लगे थे, वह गलत थे।
-सुनील वर्मा चिकित्सक सीएचसी गोविन्दगढ़।

चिकित्सा और नर्सिंग कर्मी में विवाद का मामला सामने आया था। हालांकि दोनों में सुलह हो गया। उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया जाएगा।

-मंगतूराम चौधरी, प्रभारी सीएचसी गोङ्क्षवदगढ़।
सीएचसी इंचार्ज और बीसीएमएचओ को इस पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। अगर कोई कार्रवाई नहीं है होती है तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

-योगेंद्र शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अलवर।

Home / Alwar / नर्सिंगकर्मी ने बोतल लगाने से किया मना, डॉक्टर ने फेंक कर मारा जूता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो