scriptWEATHER ALERT: कड़ाके की ठंड के साथ बारिश और ओले की चेतावनी | WEATHER ALERT Warning of rain and hail with severe cold | Patrika News
प्रयागराज

WEATHER ALERT: कड़ाके की ठंड के साथ बारिश और ओले की चेतावनी

लगभग एक सप्ताह में मौसम ने कई रंग दिखाए हैं, दो दिनों से खिली थोड़ी धूप से राहत मिली है, लेकिन अभी बारिश और ओले गिरने का पूर्वानुमान भी है।

प्रयागराजJan 09, 2024 / 07:57 am

Krishna Rai

weather.jpg
प्रयागराज: प्रयागराज समेत आस पास के जिलों का मौसम पिछले एक सप्ताह से बहुत ही परिवर्तनशील रहा। इस बीच में बारिश, कोहरा और कड़ाके की ठंड ने लोगों को खूब हैरान किया। रविवार और सोमवार को दिन में दिखी हल्की धूप से राहत मिली, लेकिन शाम होते ही घने कोहरे की चादर और गलन ने फिर भी तंग किया है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने अगले तीन दिनों में बारिश और ओला गिरने का पूर्वानुमान लगाया गया है। मानना है कि अगले तीन दिनों में फिर बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। ऐसे में ठंड में और बढ़त होगी। जलवायु एवं समुद्र अध्ययन केंद्र प्रमुख प्रो सुनील द्विवेदी के अनुसार बादल छाए रहने की स्थिति है। ऐस में बारिश की भी संभावना है। 11 जनवरी के बाद प्रयागराज और आस पास के जिलों में ठंड और भी बढ़ सकती है।
मौसम से प्रभावित हुईं व्यवस्थाएं
पिछले दिनों बदले मौसम के कारण प्रयागराज की तमाम व्यवस्थाएं प्रभावित हुईं। कई ट्रेने घंटों लेट पहुंच रहीं थी तो कई दिनों तक हवाई यात्रा भी पूरी तरह से प्रभावित रही। वहीं घने कोहरे और बारिश के कारण लोगों को सडक़ों पर चलने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हांलाकि दो दिन से मौसम ने राहत दी है, लेकिन आगे भी बारिश की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Prayagraj / WEATHER ALERT: कड़ाके की ठंड के साथ बारिश और ओले की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो