scriptप्रतापगढ़: जियाउल हत्याकांड में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम, लोगों से की पूछताछ | CBI team reached Pratapgarh to investigate Jiyaul murder case | Patrika News
प्रयागराज

प्रतापगढ़: जियाउल हत्याकांड में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम, लोगों से की पूछताछ

प्रतापगढ़ जिले में कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक हत्याकांड की जांच फिर शुरू हो गई है। जांच करने के लिए सीबीआई की टीम कुंडा पहुंची। टीम ने बलीपुर पहुंचकर घटनास्थल देखा। लगभग दो घंटे तक गांव में घूमने के बाद टीम ने गांव के ही लोगों से पूछताछ भी की।

प्रयागराजOct 19, 2023 / 10:07 am

Krishna Rai

cbi.jpg

प्रयागराज: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक हत्याकांड की फिर से जांच करने बुधवार को सीबीआई टीम प्रतापगढ़ पहुंची। घटना स्थल बलीपुर गांव का निरीक्षण किया और दो लोगों से पूछताछ भी की। पांच सदस्यीय टीम सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचीं, वहां से कार द्वारा बलीपुर रवाना हुई। दो घंटे तक गांव में घूमने के बाद टीम ने गांव के ही लोगों से पूछताछ भी की। इसके बाद वापस हथिगवां थाने पहुंचकर कुछ जानकारी ली, और इसके बाद मुख्यालय लौट गई।
यह है पूरा मामला
हथिगवां के बलीपुर में 2 मार्च 2013 को प्रधान नन्हें यादव उसके भाई सुरेश यादव और कुंडा सीओ जियाउल हक हत्याकांड में दर्ज चार मुकदमों की सीबीआई ने एक साथ विवेचना करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किए थे। जांच के दौरान सीबीआई ने आरोपी कुंडा विधायक राजा भैया, गुलशन यादव समेत उनके चार सहयोगियों के खिलाफ क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी। वर्ष 2014 में ट्रायल कोर्ट ने क्लोजर रिपोर्ट खारिज करते हुए जांच जारी रखने के लिए कहा था। बाद में इस आदेश पर बाद में हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस आदेश को सीओ जियाउल की पत्नी परवीन आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने सीबीआई को जांच जारी रखने के ट्रायल कोर्ट के निर्णय को बहाल कर दिया था।जिसपर फिर से मामले की जांच शुरू की गई है। जांच से माहौल काफी गरम रहा।

Hindi News/ Prayagraj / प्रतापगढ़: जियाउल हत्याकांड में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम, लोगों से की पूछताछ

ट्रेंडिंग वीडियो