scriptनिगम अभियंताओं का घेराव, मौके पर वाहन छोड़ खिसके | Siege of corporation engineers, leaving the vehicle on the spot | Patrika News
अजमेर

निगम अभियंताओं का घेराव, मौके पर वाहन छोड़ खिसके

शक्ति नगर आम का तालाब में जलभराव का मामला – नौ करोड़ की डीपीआर की तैयारी, सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव
शहर के गुलाबबाड़ी आम का तालाब क्षेत्र में पिछले 50 दिनों से जलभराव से परेशान लोगों द्वारा मंगलवार को नगर निगम में महापौर कक्ष पर दिए धरने के बाद बुधवार को फिर मामला गरमा गया।

अजमेरAug 02, 2023 / 11:41 pm

Dilip

निगम अभियंताओं का घेराव, मौके पर वाहन छोड़ खिसके

निगम अभियंताओं का घेराव, मौके पर वाहन छोड़ खिसके

अजमेर. शहर के गुलाबबाड़ी आम का तालाब क्षेत्र में पिछले 50 दिनों से जलभराव से परेशान लोगों द्वारा मंगलवार को नगर निगम में महापौर कक्ष पर दिए धरने के बाद बुधवार को फिर मामला गरमा गया। निगम के अधिशाषी अभियंता ओमप्रकाश ढींढवाल व कनिष्ठ अभियंता के बुधवार को मौके पर पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनके वाहनों को घेर लिया। क्षेत्रवासी उनके अनुसार काम करने की बात को लेकर अड़ गए। मामला बढ़ता देख अभियंताओं को मौके पर ही अपने वाहन छोड़ कर अन्य साधनों से मौके से रवाना होना पड़ा।
10 करोड़ की डीपीआर बनेगीदूसरी ओर निगम महापौर ने क्षेत्रीय पार्षद सुनील धानका को प्रभावित क्षेत्र में विस्तृत परियोजना बनाकर मौजूदा समस्या का स्थायी हल निकालने का प्रयास करने का भरोसा दिलाया। इस पर करीब 10 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। करीब 19 किमी की ड्रेनेज बनाई जाएगी। जिससे क्षेत्र से पानी की निकासी का स्थायी हल निकाला जा सके।
जून से भरा है क्षेत्र में पानी

आम का तालाब में गत जून माह के मध्य सप्ताह से ही जल भराव है। इसे लेकर क्षेत्रीय पार्षद के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने मुख्य मार्ग रोक कर विरोध जताने के साथ ही निगम महापौर के कक्ष के बाहर प्रदर्शन किया था। महापौर ने बुधवार को अधिशाषी अभियंता ओम प्रकाश ढींढवाल व कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेजा। जहां लोग उनके मुताबिक समस्या का तत्काल निदान करने की मांग करने पर अड़ गए व अभियंताओं के वाहनों को घेर लिया। इसके बाद अभियंताओं को मौके से रवाना होना पड़ा।
टीले को हटवाने की मांग

क्षेत्रीय निवासी सड़क से सटे एक टीलेनुमा भाग को हटवाना चाहते हैं, जिससे जलभराव कम हो। लेकिन तकनीकी अधिकारियों का कहना है कि टीला रेलवे ट्रेक के पास है। इसके नीचे पानी व सीवरेज लाइन भी है ऐसे में टीले को छीलना उचित नहीं है। क्षेत्रीय लोगों ने उनके खेतों में पानी भरने के कारण पानी के छह निकास मार्गों को बंद किया। निगम टीम ने बुधवार को निकास मार्ग खुलवाया जिससे जल स्तर कम हुआ।
यह समाधान

जलभराव की समस्या के स्थायी निदान के लिए दस करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार की जा रही है। इसमें करीब 19 किमी ड्रेनेज नालियां व पाइप गलियों में डाले जाएंगे। इसके लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर बजट मांगा जाएगा।
ब्रजलता हाड़ामहापौर, नगर निगम अजमेर

Hindi News / Ajmer / निगम अभियंताओं का घेराव, मौके पर वाहन छोड़ खिसके

ट्रेंडिंग वीडियो