scriptअजमेर में आया बिजली का जबरदस्त करन्ट, लोगों को भागना पड़ा घर छोड़कर | High voltage current in many houses electronic items burn | Patrika News
अजमेर

अजमेर में आया बिजली का जबरदस्त करन्ट, लोगों को भागना पड़ा घर छोड़कर

440 वोल्ट का करंट आ गया। इससे कई घरों में टीवी, फ्रिज, ट्यूब लाइट, गीजर व चार्जर फुंक गए।

अजमेरNov 23, 2017 / 08:56 am

bhupendra singh

high voltage in houses

high voltage in houses

अजमेर।

निजी हाथों में पावर सप्लाई देने के बाद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं। टाटा पावर के कर्मचरियों की गलती के कारण आदर्शन नगर के बालूपुरा क्षेत्र में हाईवोल्टेज करंट आने से कई घरों में इलेक्ट्रोनिक उपकरण फुंक गए। नाराज लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद के नेतृत्व में टाटा पावर के खिलाफ प्रदर्शन कर मुआवजे की मांग की।
जानकारी के अनुसार टाटा पावर के कर्मचारी बालूपुरा रोड एचडीएफसी बैंक वाली गली में एक उपभोक्ता के नया मीटर लगाया जा रहा था। इस दौरान गलत लाइनें जोडऩे के कारण आसपास की गलियों में 440 वोल्ट का करंट आ गया इससे कई घरों में टीवी, फ्रिज, ट्यूब लाइट, गीजर व चार्जर फुंक गए। शिकायत के बाद पहुंची टाटा पावर की टीम को लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।
नुकसान का मुआवजा दिए जाने के आवश्वन के बाद लोग शांत हुए। टाटा पावर के मनीष जैन का कहना है कि हाई वोल्टेज से हुए नुकसान का सर्वे किया जा रहा है।

रीजनल कॉलेज के पास टूटा तार :
वैशाली नगर क्षेत्र में एलटी लाइन का तार टूट जाने के कारण कई कॉलोनियों की बिजली एक घंटे तक गुल रही। गनीमत रही की तार टूटने के कारण कोई हादसा नहीं हुआ। चार दिन पूर्व भी ***** पंक्चर होने के कारण कई कॉलोनयों में 4-5 घंटे तक बिजली गुल रही। वहीं टाटा पावर के प्रतिदिन रखरखाव के नाम पर घंटो तक बिजली काटने के बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है।
नहीं सुधर रही व्यवस्था

अजमेर डिस्कॉम ने 1 जुलाई से टाटा पावर डिस्ट्रिब्यूशन को शहर की बिजली आपूर्ति का कामकाज सौंपा है। लेकिन चार महीने में भी पावर सप्लाई में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। डिस्कॉम की लचर व्यवस्थाओं की तरह शहर में रोजाना बिजली कटौती जारी है। लाइन्स और ट्रांसफार्मर के फॉल्ट जल्दी से ठीक नहीं हो रहे। टाटा पावर के लाख दावों के बावजूद सिटी सर्किल की बिजली आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही। हालांकि टाटा पावर ने स्टाफ और सुविधाएं ठीक की हैं पर स्थिति अभी नियंत्रण में नहीं है।

Hindi News/ Ajmer / अजमेर में आया बिजली का जबरदस्त करन्ट, लोगों को भागना पड़ा घर छोड़कर

ट्रेंडिंग वीडियो