scriptप्रवासी दक्षिण भाषी बनेंगे अपने राज्यों के ब्रांड अम्बेसडर | south indian people, brand ambassdor, letter, distribute | Patrika News
अहमदाबाद

प्रवासी दक्षिण भाषी बनेंगे अपने राज्यों के ब्रांड अम्बेसडर

तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटकवासी भेजेंगे पत्र

अहमदाबादApr 12, 2024 / 08:38 pm

Pushpendra Rajput

प्रवासी दक्षिण भाषी बनेंगे अपने राज्यों के ब्रांड अम्बेसडर

प्रवासी दक्षिण भाषी बनेंगे अपने राज्यों के ब्रांड अम्बेसडर

गांधीनगर. वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तर्ज पर ही दक्षिण भारत के तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक के गुजरात में बसे प्रवासी अपने नजदीकी रिश्तेदारों और परिजनों को भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में वोट करने को लेकर पत्र भेजेंगे।
भाजपा ने ऐसे 25 हजार से ज्यादा पत्र तैयार कराए हैं, जो इन राज्यों के प्रवासियों को दिए जाएंगे। जो पत्र दिए जा रहे हैं उनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के फोटो प्रकाशित किए गए हैं। साथ ही दक्षिण भारत के जिन राज्यों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दौरा किया था उन राज्यों की अलग-अलग मुद्राओं में फोटो है। प्रधानमंत्री केरल दौरे के दौरान रोड शो, पूजा के समय धोती पहने प्रधानमंत्री मोदी के साथ उसी वेशभूषा में एसपीजी कमाण्डो नजर आ रहे है। कर्नाटक के दौरे के समय अलग-अलग साफों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अलग-अलग मुद्राओं में नजर आ रहे हैं। तमिलनाडु के दौरे के दौरान धोती पर शर्ट पहने और सीधा गमछा डाले एक तस्वीर है तो एक फोटो केसरिया गमछा और धोती पहने नजर आते हैं। इसका मकसद इन प्रदेशों के लोगों के मस्तिष्क पर प्रधानमंत्री मोदी की छाप उभारना है।
भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में दक्षिण भारत के कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश-तेलंगाना समाज और उत्तर भारत के पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अलग-अलग राज्यों के गुजरात में बसे समाज के प्रतिनिधियों की बुलाया था। इन प्रतिनिधियों की बैठक में अपने-अपने राज्यों के नजदीकी रिश्तेदारों और परिजनों को पार्टी का समर्थन करने का अनुरोध किया गया। दक्षिण भारत के राज्यों के लिए 25 हजार पत्र तैयार किए गए हैं, जो अलग-अलग समाज के प्रतिनिधियों को सौंप दिए गए हैं। वे अपने गांव-गांव में अपने रिश्तेदारों के ये पत्र भेजेंगे। वहीं पंजाब जैसे राज्य में सोशल मीडिया, फोन और मैसेज के जरिए लोग अपने रिश्तेदारों को भाजपा सरकार की योजनाओं को पहुंचाएंगे।अन्य भाषाभाषी प्रकोष्ठ के प्रचार संयोजक नरेन्द्र पुरोहित ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यह प्रयोग किया गया था, जो सफल रहा था। इस चुनाव के दौरान प्रवासी उत्तर प्रदेशवासियों से अपने नजदीकी रिश्तेदारों को पत्र लिखे थे। यह प्रयोग सफल रहा था। इसके चलते ही इस बार यह प्रयोग अपनाया गया है। दक्षिण भारत के पांच राज्यों के प्रतिनिधियों को 25 हजार पत्र दिए गए हैं।

Hindi News/ Ahmedabad / प्रवासी दक्षिण भाषी बनेंगे अपने राज्यों के ब्रांड अम्बेसडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो