scriptएसीबी की बड़ी कार्रवाई: अहमदाबाद-कच्छ में रिश्वत लेते पुलिस-कस्टम के चार अधिकारी-कर्मचारी गिरफ्तार | Gujarat ACB arrests ASI and 2 Custom superintendent for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एसीबी की बड़ी कार्रवाई: अहमदाबाद-कच्छ में रिश्वत लेते पुलिस-कस्टम के चार अधिकारी-कर्मचारी गिरफ्तार

अहमदाबाद रखियाल थाने के एएसआई को 1.35 लाख की घूस लेते पकड़ा, कच्छ मुन्द्रा के दो कस्टम अधीक्षक सहित तीन को एक लाख की घूस लेते दबोचा

अहमदाबादFeb 26, 2024 / 10:38 pm

nagendra singh rathore

एसीबी की बड़ी कार्रवाई: अहमदाबाद-कच्छ में रिश्वत लेते पुलिस-कस्टम के चार अधिकारी-कर्मचारी गिरफ्तार

एसीबी की बड़ी कार्रवाई: अहमदाबाद-कच्छ में रिश्वत लेते पुलिस-कस्टम के चार अधिकारी-कर्मचारी गिरफ्तार

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीमों ने अहमदाबाद व कच्छ में दो बड़ी कार्रवाई करते हुए चार लोगों को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है। अहमदाबाद शहर के रखियाल थाने के एएसआई अकबरशाह दीवान को 1.35 लाख रुपए की घूस लेते रविवार को पकड़ा है। कच्छ जिले के मुन्द्रा पोर्ट पर सोमवार को कार्रवाई करते हुए दो कस्टम अधीक्षक शैलेष गंगदेव, आलोक कुमार दुबे व बिचौलिए रमेश गढवी को एक लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है।

 

जमानत देने के नाम पर ली घूस, कांस्टेबल फरार

एसीबी के अनुसार पकड़े गए एएसआई अकबरशाह दीवान पर आरोप है कि उसने कुछ लोगों को जुआ खेलते हुए पकड़ा था। शिकायतकर्ता व उसके मित्रों को जल्द जमानत देने और परेशान नहीं करने के लिए 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। कांस्टेबल राजूभाई भोपाभाई की मदद से मांगी गई इस रिश्वत के मामले में शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था।

 

उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी। जिस पर एसीबी अहमदाबाद शहर पीआई आर आई परमार की टीम ने रविवार को रखियाल थाने में जाल बिछाया। जहां डी स्टाफ रूम में शिकायतकर्ता के पास से एक लाख 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एएसआई अकबरशाह दीवान को रंगेहाथों पकड़ लिया, जबकि कांस्टेबल राजूभाई फरार हो गया। इन दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

 

 

हैंड बैग कंटेनर को पास करने के नाम पर एक लाख की घूस

एसीबी के अनुसार कच्छ जिले के मुन्द्रा पोर्ट पर एक व्यापारी ने विदेश से हैंड बैग का सामान मंगाया है। इसका कंटेनर मुन्द्रा पोर्ट पर पहुंच गया। आरोप है कि मुन्द्रा कस्टम अधीक्षक शैलेष गंगदेव, आलोक कुमार दुबे (प्रिवेन्टिव विभाग) और बिचौलिए रमेश गढवी ने शिकायतकर्ता से रूबरू में मुलाकात की। उसके हैंड बैग के कंटेनर में ज्यादा क्वेरी नहीं निकालने और उसका कंटेनर मुन्द्रा पोर्ट से पास करने के लिए तीनों ने एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की।

व्यापारी यह राशि नहीं देना चाहता था, जिससे उसने इस संबंध में कच्छ पश्चिम एसीबी थाने में शिकायत कर दी। इसके आधार पर सोमवार को कच्छ पश्चिम एसीबी थाने के प्रभारी पीआई एस एल चौधरी की टीम ने मुन्द्रा पोर्ट पर जाल बिछाया। पोर्ट पर शिकायतकर्ता से तीनों ही आरोपियों ने मुलाकात की और रिश्वत के बारे में बातचीत की। इसके बाद आरोपी शैलेष ने रिश्वत के एक लाख रुपए स्वीकार कर लिए। उसके रिश्वत लेते ही वहां पर मौजूद एसीबी की टीम ने शैलेष सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Ahmedabad / एसीबी की बड़ी कार्रवाई: अहमदाबाद-कच्छ में रिश्वत लेते पुलिस-कस्टम के चार अधिकारी-कर्मचारी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो