scriptगुजरात अब फिल्म उद्योग का बन रहा है हब | Film industries, Hub, Gujarat, vibrant gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात अब फिल्म उद्योग का बन रहा है हब

वाइब्रेंट गुजराती चलचित्र पुरस्कार वितरण समारोह

अहमदाबादMar 09, 2024 / 09:48 pm

Pushpendra Rajput

गुजरात अब फिल्म उद्योग का बन रहा है हब

गुजरात अब फिल्म उद्योग का बन रहा है हब

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वाइब्रेंट गुजराती चलचित्र पुरस्कार वितरण समारोह में संबोधित करते कहा कि विकास के मॉडल के रूप में विख्यात बना गुजरात अब फिल्म उद्योग का हब बन रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार फिल्म उद्योग के विकास एवं सिनेमैटिक टूरिज्म को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिबद्ध है। पटेल की उपस्थिति में राज्य के सूचना एवं प्रसारण विभाग तथा कलर्स गुजराती के संयुक्त तत्वावधान से अहमदाबाद में गुजराती चलचित्र पुरस्कार वितरण समारोह 2024 का आयोजन किया गया।
सभी पुरस्कार विजेताओं को अभिनंदन देते हुए मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि यह समारोह गुजरात की कला एवं संस्कृति के सम्मान के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार को सार्थक करने वाला समारोह है। प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तभी से गुजराती फिल्मों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रयास हुए हैं। अन्य इंडस्ट्री के साथ अब फिल्म इंडस्ट्री भी गुजरात की स्ट्रैटेजिक टूरिज्म लोकेशन्स की ओर आकर्षित हुई है। इसका उदाहरण हाल ही में आयोजित फिल्मफेयर अवॉर्ड्स समारोह है।
उन्होंने कहा कि गिर फॉरेस्ट, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, कच्छ के सफेद रण, रानी की वाव, मोढेरा सूर्य मंदिर जैसे स्थलों पर फिल्म शूटिंग द्वारा विश्व को गुजरात की वैभवशाली विरासत का ऐतिहासिक, प्राकृतिक-सांस्कृतिक परिचय हो रहा है।
समारोह में मुख्यमंत्री ने श्रेष्ठ अभिनेता, श्रेष्ठ अभिनेत्री सहित विभिन्न श्रेणियों के पुरस्कार वितरित किए गए। इनमें श्रेष्ठ अभिनेता के रूप में वर्ष 2020 के लिए मल्हार ठाकर (गोळ केरी), 2021 के लिए आदेश सिंह तोमर (ड्रामेबाज) और 2022 के लिए यश सोनी (फक्त महिलाओ माटे) को पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर सूचना निदेशक किशोर बचाणी, अपर सूचना निदेशक अरविंद पटेल व पुलक त्रिवेदी सहित विभाग के कई सूचना अधिकारी, गुजराती फिल्म जगत के विख्यात निर्माता-निर्देशक एवं अभिनेता और बड़ी संख्या में कलाकार उपस्थित रहे।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात अब फिल्म उद्योग का बन रहा है हब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो