scriptएसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा | ACB caught bank manager and surveyor taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा

ACB caught bank manager and surveyor taking bribe
-पालनपुर और आणंद में जाल बिछाकर की कार्रवाई
 

अहमदाबादDec 23, 2022 / 10:54 pm

nagendra singh rathore

एसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा

एसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा

पालनपुर/आणंद. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बनासकांठा और आणंद जिले में शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए एक बैंक मैनेजर और एक सर्वेयर को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है।
एसीबी के तहत बनासकांठा जिले की डीसा तहसील के आसेडा गांव में स्थित बडौदा गुजरात ग्रामीण बैंक के ब्रांच मैनेजर जशवंत दवे के विरुद्ध उन्हें शिकायत मिली है। जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने बैंक में 1.50 लाख रुपए की पशु निभाव लोन लेने के लिए आवेदन किया है। आरोप है कि इस लोन को पास करने के लिए उसने 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। वह रिश्वत नहीं देना चाहता था, जिससे उसने एसीबी में शिकायत कर दी। इसके आधार पर एसीबी पालनपुर थाने की टीम ने शुक्रवार को जाल बिछाया और आसेडा गांव में बडौदा गुजरात ग्रामीण बैंक के अंदर ही ब्रांच मैनेजर जशवंत दवे को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।
एक अन्य कार्रवाई करते हुए एसीबी ने आणंद जिले की खंभात तहसील सेवा सदन में सिटी सर्वे कार्यालय के प्रभारी मैंटेनेंस सर्वेयर आरिफखान पठान को साढ़े तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है।
एसीबी के तहत शिकायतकर्ता ने खंभात के झंडा चौक में लालजी पोल के पास 220 वर्ग फुट का प्लॉट खरीदा है। जिसका दस्तावेज सब रजिस्ट्रार कार्यालय खंभात में पंजीकृत हुआ है। शिकायतकर्ता ने परिवर्तन पंजीकरण व प्रोपर्टी कार्ड में नाम दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर 2022 को आवेदन किया था। आरोप है कि सर्वेयर ने उनसे फोन पर संपर्क किया और कहा कि आपका आवेदन रिजेक्ट हो गया है। जिससे चार नवंबर को शिकायतकर्ता कार्यालय में रूबरू मुलाकात की। आरोप है कि तब उसने ढाई से तीन हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने रिश्वत देने से इनकार कर दिया, जिससे उसका काम नहीं हुआ। 20 दिसंबर को वह फिर गया और बात की तो आरोपी ने साढ़े तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत एसीबी में करने पर एसीबी नडियाद थाने की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रभारी मैंटेनेंस सर्वेयर आरिफखान को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया।

एसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा

Hindi News/ Ahmedabad / एसीबी ने रिश्वत लेते बैंक मैनेजर व सर्वेयर को पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो