scriptकारोबारी की कार से एक करोड़ के हीरे चोरी करने वाले गिरोह की क्रिकेट टीम, 11 सदस्य अरेस्ट, महिलाएं भी शामिल | Police has arrested the gang that stole diamonds worth Rs 1 crore from a businessman's car | Patrika News
आगरा

कारोबारी की कार से एक करोड़ के हीरे चोरी करने वाले गिरोह की क्रिकेट टीम, 11 सदस्य अरेस्ट, महिलाएं भी शामिल

कारोबारी की कार से एक करोड़ के हीरे चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आगराJun 19, 2024 / 02:53 pm

Swati Tiwari

agra news
15 जून को बाग फरजाना के रहने वाले आगरा के नितिन मल्होत्रा अपनी एमजी रोड स्थित प्रकाश डायमंड कारपोरेशन से साकेत कॉलोनी फिजियोथैरेपी कराने के बाद जयपुर हाउस अपनी ससुराल गए। वहां से अपने घर जा रहे थे, मदिया कटरा पर दही लेने के लिए रुके, दही लेकर कार में बैठ गए। एक युवक ने कहा कि उनकी कार का टायर पंचर है, वे टायर देखने लगे और उनके बैग, जिसमें एक करोड़ कीमत के हीरे जड़ी ज्वैलरी चोरी कर ले गए। पुलिस ने सीसीटीवी से चोरों को चिन्हित कर पांच टीमें गठित की थी।

15 सेकेंड में ज्वैलरी और कैश से भरा बैग चोरी

नितिन मल्होत्रा अपनी कार में बैठ गए, इसी दौरान एक युवक ने शीशा खटखटाया कहा कि पहिए में हवा नहीं है। वे कार से नीचे उतर आए, इसी दौरान एक युवक भीख मांगने के लिए आ गया। नितिन का ध्यान भटकते ही कार में रखे बैग को लेकर युवक भाग गया। वहां से गुजर रहे राहगीर ने नितिन को बताया कि कार से बैग लेकर युवक भाग गया है। उन्होंने इधर उधर तलाश की लेकिन युवक दिखाई नहीं दिया।

100 कैरेट के हीरे, पांच करोड़ का बीमा

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि नितिन मल्होत्रा के बैग में लैपटॉप, एक लाख नकद मके साथ ही 100 कैरेट हीरे से जड़े हुए 38 ज्वैलरी थी, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ है। उन्हें सोमवार को ज्वैलरी की लखनउ डिलीवरी करनी थी, इसमें पांच हीरे के हार और पांच जोड़ी हीरों के कुंडल थे। उनका पांच करोड़ का बीमा भी है।
मंगलवार को दक्षिण दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की रहने वाली 40 साल की गीता और 22 साल के कुणाल को अरेस्ट कर लिया। इन्होंने पूछताछ में बताया कि आगरा में कार से हीरे और कैश से भरा बैग चोरी किया था। गैंग में 13 सदस्य हैं, ये ठकठक गैंग है। गैंग ऐसी कार पर नजर रखते हैं जिसमें एक व्यक्ति हो और बैग रखा हो। गैंग का एक सदस्य शीशे को हाथ से पीटता है, यानी ठकठक करता है। कार में बैठा व्यक्ति शीशा खोलता है तो उसे बताते हैं कि कार का टायर पंचर है। कार सवार उतर कर टायर चेक करता है उसी दौरान गैंग का एक और सदस्य आ जाता है वह भीख मांगने सहित किसी अन्य बात में उसे उलझाता है जिससे कार से बैग चोरी किया जा सके।
दक्षिण दिल्ली पुलिस ने कुणाल और गीता से हीरे जड़े 23 नग भी बरामद किए हैं, इसकी कीमत करीब 60 लाख है। बैग में करीब डेढ़ लाख कैश और लैपटॉप भी था। पुलिस गैंग के अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

साउथ दिल्ली पुलिस ने गैंग के सदस्यों गीता और कुणाल नामक दो सदस्यों को पकड़ा है। गीता (40) और कुणाल (22) दोनों दिल्ली के ही रहने वाले हैं। पूछताछ में दोनों ने आगरा में वारदात की बात कबूल कर ली है। कुणाल इससे पहले इस तरह की पांच वारदात कर चुका है। डीसीपी साउथ दिल्ली अंकित चौहान ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इनके ठकठक गैंग में 13 सदस्य हैं। आगरा पुलिस को सूचना भेज दी गई है।
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि ठक ठक गैंग बाइक व स्कूटी पर दो से चार के समूह में चलते हैं। गैंग में 13 सदस्य हैं। दिल्ली की रहने वाली 40 साल की गीता और 22 साल के कुणाल को पुलिस ने हीरे के साथ पकड़ा है। ठक ठक गैंग स्कूटी और बाइक से चलता है। कारोबारी और व्यापारियों पर नजर रहती है। कारोबारी अपनी कार से दुकान से घर लौट रहे हों उस समय ठक ठक गैंग अपने जाल में फंसाता है। रेड लाइट पर पोकर कारोबारी की कार को पंचर कर देते हैं। टायर पंचर होने पर जब वह कार से उतरता है तो उसका बैक निकाल लेते हैं। कार खड़ी हो तो उसके शीशे पर अंडा और गंदगी फेंक देते हैं। कार से धुआं निकल रहा है यह कहकर भी अपने जाल में फंसाते हैं।
आगरा से प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News / Agra / कारोबारी की कार से एक करोड़ के हीरे चोरी करने वाले गिरोह की क्रिकेट टीम, 11 सदस्य अरेस्ट, महिलाएं भी शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो