scriptआइजी राकेश सिंह की बेटी नैंसी सिंह को लंदन में मिला “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड | Patrika News
यूपी न्यूज

आइजी राकेश सिंह की बेटी नैंसी सिंह को लंदन में मिला “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड

बरेली रेंज के इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) डॉ. राकेश सिंह की बेटी नैंसी सिंह को लंदन में प्रतिष्ठित “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें वूमन इन आर्ट प्राइज संस्था द्वारा उनके फोटो सीरीज “आइ वेंट बैक टू सी देम” के लिए प्रदान किया गया।

बरेलीSep 26, 2024 / 11:10 am

Avanish Pandey

बरेली। बरेली रेंज के इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) डॉ. राकेश सिंह की बेटी नैंसी सिंह को लंदन में प्रतिष्ठित “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें वूमन इन आर्ट प्राइज संस्था द्वारा उनके फोटो सीरीज “आइ वेंट बैक टू सी देम” के लिए प्रदान किया गया। नैंसी की इस फोटो सीरीज में उन्होंने प्रवास और विस्थापन की पीड़ा को अपने फोटोग्राफी के जरिए प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया है। विशेष रूप से यह सीरीज इस बात पर केंद्रित है कि जब लोग अपने देश से दूसरे देश में प्रवास करते हैं, तो उनके पीछे उनके परिवार, खासकर महिलाओं पर क्या बीतती है।
लंदन में रहकर फाइन आर्ट्स सिखाती हैं नैंसी सिंह

जौनपुर की मूल निवासी नैंसी पिछले सात वर्षों से लंदन में रह रही हैं, जहां वह एक प्रतिष्ठित कॉलेज में एसोसिएट लेक्चरर के रूप में फाइन आर्ट्स के छात्रों को पढ़ाती हैं। नैंसी के पिता डॉ. राकेश सिंह बरेली रेंज के आईजी हैं, और उनकी मां अनुपमा सिंह एक गृहणी हैं।
प्रवास की पीड़ा को दिखाया फोटो सीरीज में

नैंसी ने लंदन में अपनी यह फोटो सीरीज तैयार की, जिसमें प्रवास के समय परिवार, विशेष रूप से महिलाओं के अनुभवों और भावनात्मक उथल-पुथल को दर्शाया गया है। उन्होंने इस सीरीज को वूमन इन आर्ट प्राइज संस्था के साथ साझा किया, जिसने उनकी कला की गहराई और संवेदनशीलता को सराहते हुए उन्हें 16 सितंबर को “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड से सम्मानित किया।
परिवार के सहयोग के लिए जताया आभार

नैंसी सिंह ने पुरस्कार प्राप्त करते समय की तस्वीरें इंटरनेट पर साझा कीं, जहां उन्होंने अपने परिवार के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

Hindi News / UP News / आइजी राकेश सिंह की बेटी नैंसी सिंह को लंदन में मिला “यंग वुमन इन आर्ट” अवार्ड

ट्रेंडिंग वीडियो